काबुल में आर्मी अस्पताल पर हमले में 30 से ज्यादा की मौत, डॉक्टरों की पोशाक में आए थे आतंकी

काबुल में आर्मी अस्पताल पर हमले में 30 से ज्यादा की मौत, डॉक्टरों की पोशाक में आए थे आतंकी

काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल पर आतंकियों ने किया भीषण हमला (फोटो : रॉयटर्स)

काबुल:

काबुल स्थित अफगानिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर बुधवार को डॉक्टरों की भेष में हमला करने वाले आतंकवादियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की छह घंटे चली मुठभेड़ में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है, जो अफगानिस्तान में अपना असर बढ़ा रहा है.

इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक प्रामाणिक टेलीग्राम खाते से भेजे अपने वक्तव्य में सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल में किए गए हमले की जिम्मेदारी ली है. राजधानी के वजीर अकबर खान इलाके के दो असैन्य अस्पतालों के निकट स्थित 400 शैया वाले इस आर्मी हॉस्पिटल पर हमले में 50 अन्य घायल हो गए. विस्फोटों और गोलियों की आवाज से राजधानी काबुल का राजनयिक इलाका दहल गया.

Newsbeep

अस्पताल के वार्डों में छिपे दहशतजदा मेडिकल स्टाफ ने सोशल मीडिया पर मदद के लिए हताशा भरे संदेश डाले. टीवी फुटेज में दिखाया गया कि मेडिकल स्टाफ में से कुछ ने सबसे ऊपर वाली मंजिल की खिड़कियों के छज्जे पर शरण ले रखी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्पताल के एक कर्मचारी ने फेसबुक पर लिखा, 'हमलावर अस्पताल के अंदर हैं. हमारे लिए दुआ कीजिए.' अस्पताल प्रशासकों ने एएफपी को बताया कि विस्फोट के बाद डॉक्टरों के सफेद कोट पहने तीन बंदूकधारी अस्पताल में घुस आए, जिससे वहां अफरातफरी मच गई.