Budget
Hindi news home page

दुनिया का 'मोस्ट वॉन्टेड' ड्रग माफिया गुजमेन एक बार फिर पुलिस की गिरफ्त में...

ईमेल करें
टिप्पणियां
दुनिया का 'मोस्ट वॉन्टेड' ड्रग माफिया गुजमेन एक बार फिर पुलिस की गिरफ्त में...

ड्रग माफिया ‘अल चापो’ गुजमेन (फाइल फोटो)

मैक्सिको सिटी: मैक्सिको के जिस ड्रग माफिया की तलाश ज़ोर शोर से की जा रही थी, आखिरकार वह मैक्सिको पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है।  राष्ट्रपति एनरीक पेना नीतो ने इस बात की सूचना देते हुए कहा कि ड्रग माफिया ‘अल चापो’ गुजमेन को जेल से भागने के छह महीने बाद पकड़ लिया गया है। पेना नीतो ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा ‘मिशन पूरा हो गया। हमने उसे पकड़ लिया। मैं मैक्सिको वासियों को बताना चाहता हूं कि जोओकीन गुजमेन लोएरा को गिरफ्तार कर लिया गया है।'

धूल झोंककर फरार
बता दें गुजमेन दुनिया के 'मोस्ट वॉन्टेड' फरार अपराधियों में से एक है और करीब छह महीने पहले गुजमेन जेल से फरार हो गया था। पिछले 14 सालों में गुजमेन दूसरी बार पुलिस की आंखों में धूल झोंककर गायब हुए थे, उन्हें फरार होने के 17 महीने पहले दोबारा गिरफ़्तार किया गया था। उनके फरार होने के वक्त मैक्सिको पुलिस एक वीडियो सामने लेकर आई थी जिसमें डेढ़ किमी लंबी सुरंग को दिखाया गया था जिसके अंतिम छोर पर एक मोटरसाईकिल खड़ी थी जिसमें एक ठेलागाड़ी लगी हुई थी।
 

हॉलीवुड एक्टर से बातचीत
सुरंग के रास्ते भागने से पहले फरार गुजमेन ने उसकी बत्तियां बुझा दीं थी। सुरंग से निकलकर वो पास की एक खेत में बनी एक इमारत से बाहर निकला और फिर वहाँ से भाग निकला। वीडियो में फरार ड्रग माफिया सरगना 'जोएकिन अल-चापो' गुजमेन को अपनी कालकोठरी में लगे पानी के शॉवर के नीचे जाते हुए देखा गया था। इसके बाद से पुलिस को गुजमेन की तलाश थी और आखिरकार छह महीने बाद वह पुलिस के हाथ लगा है।

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर गुजमेन के उस इंटरव्यू का भी चर्चा हो रही है जिसमें वह हॉलीवुड के चर्चित कलाकार शॉन पेन के साथ दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि शॉन ने रोलिंग स्टॉन मैगेज़ीन के लिए गुजमेन का साक्षात्कार लिया था जिसमें ड्रग माफिया ने अपने बचपन से लेकर अभी तक के तमाम पहलुओं की बात की थी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement