NDTV Khabar

पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

मु्ंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड औकर जमात उद-दाला (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद पर लाहौर के जामिया मस्जिद कदसिया में जुमे की तकरीर देने पर रोक लगा दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

लाहौर में हाफिज सईद को जुमे की नमाज अदा करने से रोका

नई दिल्ली:

मु्ंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड औकर जमात उद-दाला (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद पर लाहौर के जामिया मस्जिद कदसिया में जुमे की तकरीर देने पर रोक लगा दी गई है. यह कदम आतंकवादी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान सरकार की कार्रवाई का हिस्सा है. मीडिया ने शुक्रवार को जानकारी दी. इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 121 लोगों को ऐहतियातन हिरासत में ले लिया और 182 मदरसों को सील कर दिया, जिसके बाद यह कदम सामने आया है.

पाकिस्तान में हाफिज सईद पर जुमे की तकरीर देने पर लगी रोक, कई सालों में पहली बार हुआ ऐसा

डॉन न्यूज ने जानकार सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रशासन को नियंत्रण में लेने में मदद करने के लिए जामिया कादसिया मस्जिद में पुलिस दल भेजा गया था. पुलिस ने जेयूडी के और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) के चौबुर्जी मुख्यालयों को भी गुरुवार रात अपने नियंत्रण में ले लिया. एफआईएफ जेयूडी की चैरिटी विंग है.  


मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की इस अपील को संयुक्त राष्ट्र ने ठुकराया

अधिकारी ने कहा कि संगठन के मुरीदके मरकज कार्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां सरकार ने छह प्रशासक नियुक्त किए हैं. बता दें कि मंगलवार को जेईएम नेता मसूद अजहर के भाई और बेटे को प्रतिबंधित संगठन से जुड़े 42 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था.

पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का सनसनीखेज खुलासा: जैश की मदद से भारत में करवाते थे बम धमाके

टिप्पणियां

आतंकी समूहों के खिलाफ यह कार्रवाई भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच मंगलवार को शुरू की गई. 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने ली थी.

VIDEO: हाफिज की नजरबंदी हटने पर भारत की तीखी प्रतिक्रिया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement