NDTV Khabar

मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद मिल्ली मुस्लिम लीग नहीं अब इस पार्टी से लड़ेगा आम चुनाव

आम चुनाव नजदीक आने के साथ ही संगठन ने निष्क्रिय पड़ी पार्टी अल्लाह - हू - अकबर तहरीक के जरिए चुनाव लड़ने का फैसला किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद मिल्ली मुस्लिम लीग नहीं  अब इस पार्टी से लड़ेगा आम चुनाव

हाफिज सईद की फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुंबई आतंकी हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद का संगठन जमात - उद - दावा 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव अल्लाह - हू - अकबर तहरीक के जरिए लड़ेगा. दरअसल, इस समूह की मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण होना अभी बाकी है. संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने शनिवार को यह जानकारी दी. जमाद - उद - दावा ने साल 2008 में मुंबई हमले को अंजाम दिया था. इस संगठन ने मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की थी लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग के पास यह अब तक पंजीकृत नहीं हो पाया है.

यह भी पढ़ें: UN ने जारी की आतंकियों की नई लिस्ट, दाऊद इब्राहिम-हाफिज सईद का नाम भी शामिल

आम चुनाव नजदीक आने के साथ ही संगठन ने निष्क्रिय पड़ी पार्टी अल्लाह - हू - अकबर तहरीक के जरिए चुनाव लड़ने का फैसला किया. यह पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग में पंजीकृत है. जमात - उद - दावा के एक सदस्य ने बताया कि यह एक निष्क्रिय पार्टी है जिसे एहसान नाम के नागरिक ने पंजीकृत कराया था.

टिप्पणियां
VIDEO: हाफिज सईद के लिए झुका पाकिस्तान.


इस तरह की कई पार्टियां पाकिस्तान चुनाव आयोग में दर्ज है ताकि मुख्यधारा की किसी पार्टी को यदि परेशानियों का सामना करना पड़े तो वे इनका सहारा ले सकें. उन्होंने कहा कि एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद इस संबंध में जल्द ही औपचारिक घोषणा करेंगे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement