NDTV Khabar

फेसबुक के 29 हजार कर्मियों की हार्डड्राइव एकसाथ हुईं चोरी, बैंक अकाउंट्स जैसी अहम जानकारियां हैं मौजूद

हार्डड्राइव में वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों के व्यक्तिगत अनएनक्रिप्टेड डेटा थे और उन कर्मचारियों को सचेत कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक के 29 हजार कर्मियों की हार्डड्राइव एकसाथ हुईं चोरी, बैंक अकाउंट्स जैसी अहम जानकारियां हैं मौजूद

हार्डड्राइव में उन हजारों अमेरिकी श्रमिकों की जानकारी थी जो 2018 में फेसबुक से जुड़े थे.

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक के करीब 29,000 कर्मचारियों के बैंकिंग डेटा से भरे अनएनक्रिप्टेड हार्डड्राइव चोर ने पेरोल कार्यकर्ता की कार से चुरा लिए. यह जानकारी मीडिया को दी गई. हार्डड्राइव में कर्मचारियों के बैंक अकाउंट नंबर, उनके नाम, सोशल सिक्युरिटी के चार आखिरी डिजिट, उनका वेतन, बोनस और इक्वीटी से संबंधित जानकारी शामिल है. हालांकि चोरी हुए हार्डड्राइव में फेसबुक के उपयोगकर्ताओं का डेटा शामिल नहीं है.

टिप्पणियां

सीएनबीसी की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने कहा कि हार्डड्राइव में वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों के व्यक्तिगत अनएनक्रिप्टेड डेटा थे और उन कर्मचारियों को सचेत कर दिया गया है.


हार्डड्राइव में उन हजारों अमेरिकी श्रमिकों की जानकारी थी जो 2018 में फेसबुक से जुड़े थे. एक आंतरिक ईमेल से जानकारी मिली कि हार्डड्राइव के गायब होने के बारे में फेसबुक को 20 नवंबर को पता चला, और 29 नवंबर को इस बात पुष्टि की गई कि ड्राइव में कर्मचारियों की जानकारी शामिल थी. सबसे अधिक आश्चर्य की बात यह है कि वित्तीय डेटा वाला हार्डडिस्क अनएन्क्रिप्टेड थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

Advertisement