स्कूल में BAN हुई हैरी पॉटर की किताब, टीचर बोले - सच हो सकते हैं इसमें लिखे श्राप और जादू

अमेरिका के शहर नैशविले, टेनेसी के एक स्कूल में हैरी पॉटर बुक सीरिज़ को बैन कर दिया गया है. इस स्कूल का मानना है कि इसमें लिखे श्राप और जादू के मंत्र अगर को शख्स पढ़ता है तो उससे बुरी शक्तियां जाग सकती हैं.

स्कूल में BAN हुई हैरी पॉटर की किताब, टीचर बोले - सच हो सकते हैं इसमें लिखे श्राप और जादू

हैरी पॉटर बुक बैन!

टेनेसी:

हैरी पॉटर (Harry Potter) किताबें और फिल्मों को देखकर ही हम में से बहुत से लोगों का बचपन गुज़रा है. हैरी पॉटर की किताबें और फिल्में आज भी कई बच्चों की फेवरेट हैं. टीवी पर किसी भी समय हैरी पॉटर की फिल्म आ जाए तो सारे बच्चे इकठ्ठे होकर मज़े से उसे देखते हैं. लेकिन क्या आपने सोचा है कि हैरी पॉटर में बोले जा रहे जादूई मंत्र और श्राप की वजह से ये बैन हो सकती है? 

जी हां, अमेरिका के शहर नैशविले, टेनेसी के एक स्कूल में हैरी पॉटर बुक सीरिज़ को बैन कर दिया गया है. इस स्कूल का मानना है कि इसमें लिखे श्राप और जादू के मंत्र अगर को शख्स पढ़ता है तो उससे बुरी शक्तियां जाग सकती हैं.

स्टेज पर परफॉर्म कर रही थी पॉप स्टार, तभी हुआ कुछ ऐसा कि आतिशबाजियों ने ली सिंगर की जान

सेंट एडवर्ड कैथोलिक स्कूल के पादरी रेव, डैन रिहील ने स्कूल के बच्चों को मेल कर लिखा कि यूएस और रोम के कई जादू करने वालों से बात करने के बाद ये पता चला कि इस किताब में लिखे मंत्र से बुरी शक्तियां आ सकती हैं. इसलिए स्कूल से हैरी पॉटर किताबों को हटाया जा रहा है. 

ये है नॉर्वे का पब्लिक टॉयलेट, Photos देख यकीन नहीं कर पा रहे हैं लोग

बता दें, साल 1997 से 2007 के बीच लेखिका जे.के.रॉलिंग ने हैरी पॉटर किताबें लिखी. साल 2001 से 2011 के बीच इन्हीं किताबों पर 8 फिल्में बनीं. इस किताब में जादुई दुनिया के बारे में लिखा गया है जिसमें अच्छे और बुरे जादूगर, जादू का विद्यालय, झाड़ू पर उड़ना और मिथकीय जानवर दिखाए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जिमनास्टिक करते बच्चे बने इंटरनेट सेनसेशन