देखें वीडियो : उसने देखा एक हेलीकॉप्टर तेज़ी से ज़मीन की तरफ आ रहा है और फिर...

देखें वीडियो : उसने देखा एक हेलीकॉप्टर तेज़ी से ज़मीन की तरफ आ रहा है और फिर...

तस्वीर - AP

पर्ल हार्बर, हवाई:

मैडिसन के रहने वाले शॉन विनरिच छुट्टी मनाने के लिए हवाई आए हुए थे। वह पर्ल हार्बर की तस्वीरें खींच रहे थे की तभी उन्होंने एक हेलीकॉप्टर को देखा जो उनके करीब आता जा रहा था। यह घटना एक भीड़भाड़ वाले पर्यटन स्थल पर हो रही थी जहां हर दिन दूर दूर से हज़ारों लोग आते हैं। 

खैर, तो हुआ यूं कि शॉन, पर्ल हार्बर का वीडियो बना रहे थे कि तभी उन्होंने एक हेलीकॉप्टर को देखा जो पानी के करीब आता जा रहा था। शॉन बताते हैं 'मैंने सोचा कि यह जो भी हो रहा है इसका एक बढ़िया वीडियो बन सकता है, लेकिन तभी वह हेलीकॉप्टर तेज़ी से आसमान से नीचे आता हुआ पानी में क्रैश हो गया।' शॉन वहीं रुक गए और मदद के लिए पानी में कूद पड़े। 


शॉन ने तीन लोगों के सिर पानी में से उठते हुए देखे और फिर एक चौथा भी बाहर निकला। उसने सुना की पांचवा यात्री अंदर की तरफ फंसा हुआ है। अमेरिकी थल सेना के प्रवक्ता ने बताया कि बेल 206 एयरक्राफ्ट को जल्दबाज़ी में लैंड करना पड़ा और वह पर्ल हार्बर विजिटरसेंटर से थोड़ी ही दूर पानी में जा गिरा।

Newsbeep

हेलीकॉप्टर में सवार पांच लोगों के नाम तुरंत ही जारी नहीं किए गए। होनुलुलु एमरजेंसी सर्विस विभाग की प्रवक्ता ने बताया 'हमें बताया गया कि आसपास लोग, यात्रियों को बचाने के लिए पानी में उतर पड़े।' इनमें से एक क्रिस गार्डनर थे जो कि एक गाइड थे और कुछ पर्यटकों को सेंटर की सैर करवा रहे थे कि तभी उन्होंने क्रैश की आवाज़ सुनी। क्रिस बताते हैं 'मैंने अपनी शर्ट निकाली और कूद पड़ा।' उनके अलावा एक नाविक, पुलिस अफसर और एक अन्य व्यक्ति ने भी बारी-बारी से पानी में कूदकर एयरक्राफ्ट के पीछे वाली सीट पर फंसे हुए यात्री को बचाने की कोशिश की थी। आखिरकार वह युवा पैसेंजर बचा लिया गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)