NDTV Khabar

वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्‍टर से हमला, राष्ट्रपति ने तख्‍तापलट की साजिश बताया

गोलियां तब चलाई गईं जब मादुरो राष्ट्रपति भवन में एकत्र सरकार समर्थक संवाददाताओं से सरकारी टेलीविजन पर लाइव बातचीत कर रहे थे.

92 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्‍टर से हमला, राष्ट्रपति ने तख्‍तापलट की साजिश बताया

फाइल फोटो

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्टर से हमला किया गया और यह उनकी समाजवादी सरकार को अस्थिर करने की एक साजिश है. एपी के एक संवाददाता ने उस समय गोलियों की आवाज सुनी थी जब एक नीले रंग का हेलीकॉप्टर शहर के मुख्य इलाके में चक्कर लगा रहा था लेकिन वह इस बात की पुष्टि नहीं कर पाया कि गोलियां कहां से चलाई गई. गोलियां तब चलाई गईं जब मादुरो राष्ट्रपति भवन में एकत्र सरकार समर्थक संवाददाताओं से सरकारी टेलीविजन पर लाइव बातचीत कर रहे थे. बाद में उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर ने सुप्रीम कोर्ट के कार्यालयों पर गोली चलाई और एक ग्रेनेड फेंका जो नहीं फटा. उन्होंने कहा कि देश की हवाई रक्षा प्रणाली सक्रिय है तथा हमले को नाकाम करने में जुटी है. इसे उन्होंने एक 'आतंकवादी हमला' और तख्तापलट का प्रयास करार दिया.

मादुरो ने कहा, ''इससे एक बड़ा हादसा हो सकता था जिससे कई दर्जन लोगों की मौत हो सकती थी या घायल हो सकते थे.'' कई विपक्षियों ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति पर यह आरोप लगाया कि उनके नए सिरे से संविधान लिखने के फैसले के खिलाफ लोगों के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए उन्होंने यह दहशत फैलाने की कोशिश की है.

सोशल मीडिया पर सरकार विरोधी बैनर लिए पुलिस के एक नीले हेलीकॉप्टर की तस्वीरें वायरल हुई और उसी समय एक वीडियो में पुलिस दल का एक पायलट राष्ट्रपति मादुरो की 'तानाशाही' के खिलाफ सुरक्षा बलों के सदस्यों के एकजुट होने का आह्वान करता भी दिखा. पायलट की पहचान ऑस्कर पेरेज के तौर पर हुई है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement