इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त, पहली ही मुलाकात में पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे.

इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त, पहली ही मुलाकात में पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला

इमरान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त
  • पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला
  • इमरान खान 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. वहीं, भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इमरान खान से मुलाक़ात की. इमरान खान को उन्होंने जीत की बधाई भी दी. अजय बिसारिया ने इस दौरान इमरान खान को पूरी भारतीय क्रिकेट टीम का ऑटोग्राफ़्ड बैट तोहफे में भेंट किया. गौर करने वाली यह बात रही कि इमरान खान ने इस पहली मुलाक़ात में ही कश्मीर में ‘मानवाधिकार हनन’ का मामला उठाया. वहीं, बैठक में बिसारिया ने आतंकवाद और सीमा पार घुसपैठ को लेकर भारतीय नेतृत्व की चिंता से खान को अवगत कराया. भारतीय उच्चयोग ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय उच्चायुक्त ने पीटीआई नेतृत्व को आतंकवाद और सीमा पार घुसपैठ की चिंताओं से अवगत कराया.’ सीनेट सदस्य फैसल जावेद ने साथ ही ट्विटर पर लिखा कि पीटीआई ने खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान : इमरान खान ने उठाया यह कदम, अब PM पद की शपथ लेने का रास्ता साफ
 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.’’ उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया. नेशनल एसेंबसी के सत्र के दौरान नव निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेंगे. जियो न्यूज की खबर के अनुसार, राष्ट्रपति ने अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए स्कॉटलैंड का अपना दौरा टालने का फैसला किया है. वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: इमरान खान पाकिस्तान के नए कप्तान
इससे पहले चुनाव आयोग ने खान की बिना शर्त माफी को मंजूर कर लिया. मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर खान ने लिखित में माफी मांगते हुए चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल किया था. माफी के बाद चुनाव आयोग ने खान को भेजा गया नोटिस वापस ले लिया, जिसके साथ पूर्व क्रिकेटर के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com