NDTV Khabar

क्लिंटन ने डेमोक्रेटिक पार्टी में सांठगांठ कर सैंडर्स को हराया था : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोकेट्रिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन पर अपने प्रतिद्वंद्वी सीनेटर बर्नी सैंडर्स को हराने के लिए पार्टी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है.

125 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्लिंटन ने डेमोक्रेटिक पार्टी में सांठगांठ कर सैंडर्स को हराया था : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर चुनावों में सांठगांठ करने के आरोप लगाए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हिलेरी पर सैंडर्स को हराने के लिए मिलीभगत करने का आरोप
  2. विकिलीक्स ने 19,000 विवादास्पद ई-मेल्स प्रकाशित किए थे
  3. खुलासे के बाद DNC की अध्यक्ष डेबी वासरमैन ने दिया इस्तीफा
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोकेट्रिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन पर अपने प्रतिद्वंद्वी सीनेटर बर्नी सैंडर्स को हराने के लिए पार्टी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है.

ट्रंप ने ट्वीट किया, "हिलेरी क्लिंटन ने बर्नी सैंडर्स को हराने के लिए डेमोकेट्रिक पार्टी के साथ मिलीभगत की. क्या उन्हें ऐसी मिलीभगत की इजाजत है? यह बर्नी के साथ अन्याय है."

पिछले साल चुनाव अभियान के दौरान खुलासा हुआ था कि डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) के अधिकारियों ने सैंडर्स को हराने और पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में क्लिंटन का पक्ष मजबूत करने के लिए कई रणनीति पर चर्चा की थी.

जुलाई, 2016 में विकिलीक्स ने डीएनसी से चुराए गए 19,000 से भी अधिक विवादास्पद ई-मेल्स प्रकाशित किए थे, जिनमें डेमोक्रेटिक अधिकारियों ने सैंडर्स की उम्मीदवारी को कमजोर करने के लिए कई विशेष रणनीति पर चर्चा की थी. विकिलीक्स के खुलासे के बाद डीएनसी की महिला अध्यक्ष डेबी वासरमैन शुल्ज को इस्तीफा देना पड़ा था. साथ ही डेमोक्रेट्स के बीच कई मतभेद हो गए थे, क्योंकि इस खुलासे के बाद सैंडर्स के समर्थक खुद को ठगा महसूस कर रहे थे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement