NDTV Khabar

हिलेरी क्लिंटन को पसंद नहीं करने वालों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर, ट्रंप तो और आगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिलेरी क्लिंटन को पसंद नहीं करने वालों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर, ट्रंप तो और आगे
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की छवि को खासा नुकसान पहुंचा है. हिलेरी के 25 वर्षों के राजनीतिक जीवन में उनकी लोकप्रियता सबसे निचले स्तर तक पहुंच गई है.

वाशिंगट पोस्ट/एबीसी न्यूज के सर्वेक्षण के अनुसार, इसमें शामिल 56 फीसदी अमेरिकी नागरिकों का हिलेरी के प्रति नकारात्मक रुझान है, जबकि 41 फीसदी का रुझान उनके प्रति सकारात्मक है. जून में जारी एक अन्य सर्वेक्षण के आंकड़ों में हिलेरी की अलोकप्रियता की दर 55 फीसदी थी.

बुधवार को जारी सर्वेक्षण के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी के प्रतिद्वंद्वी रिपब्‍लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अब भी और अधिक अलोकप्रिय बने हुए हैं. सर्वेक्षण में शामिल 63 फीसदी लोगों का उनके प्रति नकारात्मक रुझान है. सर्वेक्षण के मुताबिक, हिलेरी की छवि भी उतनी ही खराब है, जितनी ट्रंप की.

पंजीकृत मतदाताओं में से सिर्फ 38 फीसदी का ही हिलेरी को लेकर सकारात्मक रुझान है, जबकि 59 फीसदी मतदाता उन्हें पसंद नहीं करते हैं. वहीं, पंजीकृत मतदाताओं में 37 फीसदी ने ट्रंप को पसंद करने और 60 फीसदी ने उन्हें नापसंद करने की बात कही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement