NDTV Khabar

खून का थक्का घुल जाए, इसके लिए हिलेरी को दी जा रही हैं दवाएं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खून का थक्का घुल जाए, इसके लिए हिलेरी को दी जा रही हैं दवाएं

खास बातें

  1. अमेरिकी विदेशमंत्री हिलेरी क्लिंटन को उनके सिर में बना खून का थक्का घुलाने के लिए खून पतला करने की दवाएं दी जा रही हैं। डॉक्टरों को पूरा भरोसा है कि हिलेरी पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।
वाशिंगटन: अमेरिकी विदेशमंत्री हिलेरी क्लिंटन को उनके सिर में बना खून का थक्का घुलाने के लिए खून पतला करने की दवाएं दी जा रही हैं।
डॉक्टरों को पूरा भरोसा है कि हिलेरी पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।

इस माह के शुरू में हिलेरी को पेट में संक्रमण की शिकायत हुई थी। उसी दौरान गिरने से सिर पर चोट लगी और डॉक्टरों ने उनके सिर में खून का एक थक्का पाया। इसके बाद हिलेरी को रविवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती किया गया।

टिप्पणियां
माउंट कायस्को मेडिकल ग्रुप की डॉ. लीजा बारडैक और जॉर्ज वॉशिंगटन विश्वविद्यालाय के डॉ. जीजी एल बायौमी ने एक बयान में कहा ‘रविवार को एमआरआई के बाद नियमित जांच के दौरान स्कैन करने पर पता चला कि उनके सिर में दाहिनी ओर खून का एक थक्का बना हुआ है। हिलेरी को न्यूयॉर्क के प्रेस्बाइटेरियन अस्पताल में भर्ती किए जाने के एक दिन बाद उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा ‘यह थक्का उस शिरा में है, जो मस्तिष्क और दाहिने कान के ठीक पीछे खोपड़ी के बीच में है।

एक बयान में डॉक्टरों ने कहा, यह किसी आघात या तंत्रिका संबंधी समस्या का नतीजा नहीं है। इस थक्के को घुलाने के लिए इलाज शुरू कर दिया गया है और खून पतला करने की दवा दी जा रही है।’ उन्होंने कहा, इलाज का असर हो रहा है और हमें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement