NDTV Khabar

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवताओं की मूर्तियां भी तोड़ीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवताओं की मूर्तियां भी तोड़ीं

हिंदू मंदिर पर हमले की घटना के सिलसिले में ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में स्थित एक मंदिर में कुछ अज्ञात लोगों ने आज तोड़फोड़ की. पुलिस ने बताया कि देवताओं की मूर्तियां तोड़ दी गईं और पास की एक सीवरेज लाइन में कुछ टूटे हिस्से बरामद हुए. यह घटना थट्टा जिले के घारो शहर में शुक्रवार शाम हुई. घटना के सिलसिले में ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है. डॉन की खबर के मुताबिक पुलिस ने ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मूर्तियों को क्षति पहुंचाने के संबंध में एफआईआर भी दर्ज की है.

बीबीसी उर्दू ने पुलिस अधिकारी फिदा हुसैन मासतोई को यह कहते हुए उद्धृत किया है, ‘जांच जारी है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.'

टिप्पणियां
खबर में स्थानीय हिंदू काउंसलर लाल माहेश्वरी ने बताया, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने रात के एक बजे से सुबह पांच बजे के बीच में मंदिर में प्रवेश किया था. जब सुबह लोग पूजा करने आए तो मूर्तियां गायब थीं. मंदिर के इतिहास में यह पहली बार हुआ है.’ सिंध के मुख्यमंत्री के अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार डॉक्टर खट्टो मल ने कहा कि तोड़फोड़ करनेवालों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गारो राष्ट्रीय राजमार्ग से लगा हुआ है और यह कराची से 60 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां करीब 2,000 परिवार रहते हैं, जिनमें से ज्यादातर हिंदू हैं.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement