पाकिस्‍तान : भाईयों ने बहन के कत्‍ल की खाई थी कसम, फांसी पर लटकाया

पाकिस्‍तान : भाईयों ने बहन के कत्‍ल की खाई थी कसम, फांसी पर लटकाया

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

लाहौर :

पाकिस्तान में झूठी शान के लिए हत्या की और एक घटना सामने आई है। पंजाब प्रांत में अपने पसंद के लड़के से विवाह करने वाली युवती को उसके दो भाइयों ने फांसी पर लटका दिया।

आयला के पति एजाज अहमद द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, पिछले सप्ताह आयला के दो भाइयों अस्लम और वकास ने चिनिओट जिला स्थित उसके घर से उसका अपहरण कर लिया था। दोनों उसे एक सुनसान स्थान पर ले गए और वहां उसे फांसी देने के बाद शव को नहर में फेंक दिया। युवती का शव चाक-144-जेबी के पास नहर से मिला है।

जांच अधिकारी फैसल माजिद ने बताया कि आयला एजाज से निकाह करना चाहती थी, लेकिन उसका परिवार इसके खिलाफ था। हालांकि आयला ने भागकर एजाज से साथ 'कोर्ट मैरिज' कर ली।

माजिद ने कहा, 'अपनी शान के लिए उसके परिवार ने युवती की हत्या करने की कसम खाई थी।' उन्होंने बताया कि दंपति ने निकाह के बाद अपना इलाका छोड़ दिया था और वे छिपकर रह रहे थे।

उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह आयला के परिवार को उनके ठिकाने का पता चल गया। दोनों भाइयों ने उसका अपहरण कर लिया। वे लोग एजाज की भी हत्या करना चाहते थे, लेकिन वह घर में मौजूद नहीं था।

पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे अपनी बहन को सुनसान स्थान पर ले गए थे और वहां उसे फांसी से लटका दिया। मौत के बाद दोनों ने उसके शव को नहर में फेंक दिया। दोनों को अपनी बहन की हत्या का कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि परिवार का नाम खराब किया था।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com