NDTV Khabar

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग, रिश्तेदार से नहीं की शादी तो पिता ने कर दी हत्या

पड़ोदी देश पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग' का मामला सामने आया है. पाकिस्तान के गुजरात जिले में एक इतालवी-पाकिस्तानी युवती की उसके पिता, भाई और चाचा ने 'इज्जत' के नाम पर हत्या कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में ऑनर किलिंग, रिश्तेदार से नहीं की शादी तो पिता ने कर दी हत्या

प्रतीकात्मक चित्र

इस्लामाबाद : पड़ोदी देश पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग' का मामला सामने आया है. पाकिस्तान के गुजरात जिले में एक इतालवी-पाकिस्तानी युवती की उसके पिता, भाई और चाचा ने 'इज्जत' के नाम पर हत्या कर दी. मामला मंगलवार को प्रकाश में आया. जिओ न्यूज के अनुसार, पुलिस ने कहा कि 26 वर्षीय सना चीमा के परिजनों ने उसकी मौत का कारण 'दुर्घटना' बताया और उसके शव को जिले के पश्चिम मंगोवाल क्षेत्र में दफना दिया. हालांकि पुलिस को परिजनों की बात पर विश्वास नहीं है. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय के पास पत्रकार को गोली मार मौत के घाट उतारा

हत्या की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार, युवती के पिता गुलाम मुस्तफा उसकी शादी अपने एक रिश्तेदार से करवाना चाहते थे, लेकिन सना इटली में शादी करना चाहती थी. यह बात पिता और परिजनों को नागवार गुजरी. इसके बाद युवती के पिता ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा और भाई मजहर इकबाल के साथ मिलकर बेटी की हत्या की साजिश रची. तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच जारी है. 

यह भी पढ़ें :​ पाकिस्तान : नाबालिग जैनब से दुष्कर्म, हत्या मामले में संदिग्ध गिरफ्तार

टिप्पणियां
VIDEO: NIA की वान्टेड लिस्ट में पाक राजनयिक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement