NDTV Khabar

उत्तरी फ्रांस में बंधक संकट खत्म, एक बंदूकधारी मारा गया, एक गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तरी फ्रांस में बंधक संकट खत्म, एक बंदूकधारी मारा गया, एक गिरफ्तार
रूबे: उत्तरी फ्रांस के रूबे शहर में बंधक संकट आखिरकार खत्म हो गया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई के बाद एक बंदूकधारी की लाश बरामद की गई है, जबकि बंधक बनाए गए लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।  

उत्तरी क्षेत्र के चीफ ने बताया कि मंगलवार रात घंटों चली इस घटना के बाद सभी बंधक बनाए गए लोग अब सुरक्षित हैं। बंधकों को छुड़ाने की कार्रवाई के दौरान बंदूकधारियों ने पुलिस पर गोलियां भी चलाई थीं।

प्रोसिक्यूटर फ्रेडरिक फेवरे ने बताया कि जिस घर में लोगों को बंधक बनाया गया था वहां से एक संदिग्ध की लाश मिली है। उन्होंने बताया कि वहां से एक क्लाशनिकोव असॉल्ट राइफल भी बरामद की गई है। उन्होंने कहा, एक संदिग्ध ने आत्मसमर्पण करने के लिए अपनी पिस्तौल बाहर फेंक दी थी और उसे घर के बाहर से हिरासत में ले लिया गया है, जबकि उसके कई अन्य साथी फरार हो गए।

टिप्पणियां
हालांकि फ्रेडरिक ने ये नहीं बताया कि कितने संदिग्ध इस कार्रवाई के दौरान भाग खड़े हुए। उन्होंने यहां लोगों को बंधक बनाए जाने के कारणों का भी खुलासा नहीं किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस बंधक संकट का आतंकवाद से कोई लेना-देना नहीं है और यह लूटपाट की कोशिश हो सकती है।

कार्रवाई के दौरान पुलिस की स्पेशल फोर्स को तैनात कर दिया गया था और आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया था। पुलिस का भी यही मानना है कि इसका 13 नवंबर के पेरिस आतंकी हमले से कोई संबंध नहीं है। बता दें कि पेरिस आतंकी हमले में 130 लोगों की मौत हुई थी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement