NDTV Khabar

इराक में आतंकियों ने सैकड़ों यजीदी महिलाओं को बंधक बनाया : अधिकारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बगदाद:

इराक के एक अधिकारी ने कहा है कि आतंकवादियों ने 'अनैतिक इरादे' से यजीदी धार्मिक अल्पसंख्यक समूह की सैकड़ों महिलाओं को बंधक बना लिया है।

इराकी मानवाधिकार मंत्रालय के प्रवक्ता कामिल अमीन ने शुक्रवार को बताया कि 35 साल से कम उम्र की सैकड़ों यजीदी महिलाओं को इराक के दूसरे सबसे बड़े शहर मोसुल में स्कूलों में बंधक बनाकर रखा गया है।

उन्होंने कहा कि मंत्रालय को बंधकों के बारे में उनके परिवारों से पता चला। अमीन ने कहा, हमारा मानना है कि आतंकवादी उन्हें गुलाम मानते हैं और उनके मन में उनके प्रति गलत इरादे हैं। हमें लगता है कि आतंकवादी इन महिलाओं का इस्तेमाल अपनी हैवानियत पूरी करने के लिए करेंगे, जो सभी मानवीय और इस्लामी मूल्यों के खिलाफ हैं।

एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अमेरिका ने पुष्टि की है कि इस्लामिक स्टेट समूह ने यजीदी महिलाओं का अपहरण किया है और उन्हें बंधक बनाया है, ताकि उन्हें चरमंपथी लड़ाकों को बेचा जा सके या उनके साथ उनकी शादी कराई जा सके।

टिप्पणियां


NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement