NDTV Khabar

तूफान मारिया से आई तबाही के चलते प्यूर्तो रिको से करीब 73,000 लोग फ्लोरिडा पहुंचे

करीब 34 लाख की आबादी वाले इस द्वीप में 20 सितंबर को आए मारिया तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तूफान मारिया से आई तबाही के चलते प्यूर्तो रिको से करीब 73,000 लोग फ्लोरिडा पहुंचे

तूफान मारिया  के कारण आई तबाही के चलते प्यूर्तो रिको से करीब 73,000 लोग अपने घर छोड़कर फ्लोरिडा चले गए हैं. करीब 34 लाख की आबादी वाले इस द्वीप में 20 सितंबर को आए मारिया तूफान ने भीषण तबाही मचाई है. अधिकतर जगह पर अब भी विद्युत आपूर्ति ठप है और दूर दराज के इलाकों में लोग अब भी सेवाओं और मदद का इंतजार कर रहे हैं.

प्यूटरे रिको में तूफान मारिया के कारण मृतकों की संख्या 34 हुई, बिजली संकट बरकरार

टिप्पणियां

गवर्नर रिक स्कॉट के कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘तीन अक्तूबर 2017 से प्यूर्तो रिको से 73,000 लोग मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, ओरलैंडो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और एवरग्लेड्स पोर्ट से फ्लोरिडा पहुंचे है.’’ स्काट के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि तूफान 20 सितंबर को आया लेकिन फ्लोरिडा में प्यूर्टो रिको से लोगों के आने का रिकॉर्ड तीन अक्तूबर से रखा जा रहा है. 


वीडियो : लोकतंत्र में निगरानी क्यों : हार्दिक पटेल

तीन अक्तूबर को ही फ्लोरिडा को आपात की स्थिति में घोषित किया गया था ताकि वह लोगों के आगमन से पड़ने वाले संभावित प्रभाव से निपट सके. इसी घोषणा के कारण फ्लोरिडा ने दो हवाईअड्डों एवं बंदरगाह पर आपदा राहत केंद्र खोले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement