NDTV Khabar

सोशल मीडिया पर 'डोरियन तूफान' का ये वीडियो 70 लाख के पार, जानिए क्या है इसकी सच्चाई

डोरियन तूफान (Hurricane Dorian) का वीडियो काफी वायरल हुआ. इसमें फ्लोरिडा के तटों के पास समुद्र में ऊठती लहरों को कैमरे में कैद किया गया है. ये वीडियो देखने में इतना खतरनाक है, कि देखने वाला सहम जाए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया पर 'डोरियन तूफान' का ये वीडियो 70 लाख के पार, जानिए क्या है इसकी सच्चाई

डोरियन तूफान का ये वीडियो...

फ्लोरिडा:

बहामास में आए डोरियन तूफान (Hurricane Dorian) ने खूब तबाही मचाई. अमेरिका के पूर्वी तट पर बड़ी संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. 290 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं चलीं, जिस वजह से तेज बारिश हुई. समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठीं. इस प्राकृतिक आपदा की वजह से अभी तक 43 लोगों की जानें जा चुकी हैं. बहामास के प्रधानमंत्री हुबर्ट मिनिस ने भी इस तूफान को अब तक का सबसे भयावह तूफान बताया.

वहीं, इसी बीच एक डोरियन तूफान का वीडियो काफी वायरल हुआ. इसमें फ्लोरिडा के तटों के पास समुद्र में ऊठती लहरों को कैमरे में कैद किया गया है. ये वीडियो देखने में इतना खतरनाक है, कि देखने वाला सहम जाए. 



लेकिन आपको बता दें, कि ये वीडियो असली नहीं है बल्कि फेक है. 7न्यूज़ के मुताबिक इस आर्टवर्क को बनाया है अमेरिकन आर्टिस्ट ब्रेंट शैवनॉर ने. यह इसकी पहली कलाकारी नहीं है बल्कि डिजिटल आर्टिस्ट में स्पेशलाइज इस शख्स ने अपने फेसबुक पेज़ पर और भी ढेर सारे आर्टवर्क शेयर किए हुए हैं.

तालिबान के साथ अफगानिस्तान शांति वार्ता का अंत, ट्रंप बोले - गलती कर दी...

दरअसल, हॉलीवुड स्टार्स माइक एप्स और 50 सेंट ने इस वीडियो को डोरियन तूफान की असली वीडियो समझ अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किया, लेकिन आर्टिस्ट ब्रेंट शैवनॉर का क्रेडिट नहीं दिया. तो ब्रेंट ने खुद अपने आर्टवर्क को कंफर्म करके बताया और क्रेडिट देने की मांग भी की.

टिप्पणियां

बता दें, डोरियन तूफान के इस आर्टवर्क को 70 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement