इमरान खान से तलाक के बाद रेहम ने बताया 'राष्ट्रीय भाभी' होने का दर्द

इमरान खान से तलाक के बाद रेहम ने बताया 'राष्ट्रीय भाभी' होने का दर्द

इमरान खान के साथ तलाक की वजहों को लेकर चल रही अटकलों के बीच रेहम खान ने कहा है कि कोई दूसरा नहीं, बल्कि वे दोनों खुद इसके लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हर कोई उनकी शादीशुदा जिंदगी में दखल देने लगा था और उनको महसूस हुआ कि मानो पूरा पाकिस्तान ही उनकी ससुराल हो।

गालियों से नहीं हो पाया बचाव
मशहूर अखबार ‘द गार्डियन’ में लिखे पत्र में रेहम ने कहा कि ‘जमीं के सबसे ताकतवर शख्स से शादी करने पर भी गालियों की बौछार से उनका बचाव नहीं हो सका।’ उन्होंने कहा कि एक गरीब, अशिक्षित महिला और उन्हें दोनों को यह खतरा होता है कि ‘कोई भी मर्द आप पर कीचड़ उछाल सकता है, आपको गाली दे सकता है, आप के चरित्र पर सवाल खड़े कर सकता है और इसे साबित किए बगैर इस सबसे बाहर निकल सकता है।’ रेहम ने कहा कि इमरान खान के साथ उनकी शादी टूटने के लिए बहुत सारे लोगों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, लेकिन सिर्फ वे दोनों ही तलाक के लिए जिम्मेदार हैं।

हम दोनों ही हैं रिश्ता टूटने के जिम्मेदार
तलाक की वजहों को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए रेहम ने कहा, ‘‘एक रिश्ता इतना मजबूत होता है कि वह किसी हमले, अफवाह या दबाव का सामना कर सकता है। इस रिश्ते के टूटने के लिए कोई दूसरा नहीं, बल्कि हम जिम्मेदार हैं। हम दोनों परिपक्व हैं..यह सबकुछ हुआ क्योंकि हमने इसे होने दिया।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘वजह के बारे में अटकलें आधारहीन है।’’

राष्ट्रीय भाभी होने का मतलब
पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान और राजनीतिज्ञ इमरान खान और टीवी पत्रकार रेहम ने बीते 30 अक्तूबर को अलग होने के फैसले का ऐलान किया था। खबरें आई कि इमरान ने राजनीति में रेहम की दखलअंदाजी का विरोध किया था। रेहम ने कहा, ‘‘हमारे समाज में महिलाएं आमतौर पर सास और ननद के दखल की शिकायत करती हैं, लेकिन राष्ट्रीय भाभी होने का मतलब है कि पूरा देश मेरा ससुराल था। इसका मतलब कि हर किसी को कुछ कहना है।’’ इमरान और रेहम ने इसी साल जनवरी में शादी की थी। इससे पहले इमरान ने ब्रिटिश युवती जेमिमा गोल्डस्मिथ से विवाह किया था और साल 2004 में दोनों का तलाक हुआ था। दोनों का रिश्ता नौ साल चला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेहम ने कहा कि वह गैर शादीशुदा होने पर अधिक महफूज महसूस करती थीं। उन्होंने अपने खिलाफ अभियान को लेकर मीडिया पर भी निशाना साधा।