अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा, उन्हें टिलरसन पर ‘पूरा भरोसा’ है

इस बात से इंकार करने के साथ ही टिलरसन ने उस खबर को भी 'बकवास' कहते हुए खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि उन्होंने राष्ट्रपति को 'मंदबुद्धि' कहा है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा, उन्हें टिलरसन पर ‘पूरा भरोसा’ है

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उन्हें अपने विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन पर 'पूरा भरोसा' है. ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कहा जा रहा था कि टिलरसन ने ट्रंप के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की पेशकश की है. इस बात से इंकार करने के साथ ही टिलरसन ने उस खबर को भी 'बकवास' कहते हुए खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि उन्होंने राष्ट्रपति को 'मंदबुद्धि' कहा है. एनबीसी न्यूज की खबर के मुताबिक टिलरसन इन गर्मियों के आस-पास इस्तीफा देने वाले थे लेकिन उनसे साल के अंत तक पद संभालने का आग्रह किया गया था. व्हाइट हाउस और विदेश मंत्रालय ने इस खबर को खारिज कर दिया है. ट्रंप ने अपने साथ लास वेगास जा रहे संवाददाताओं से कहा, “रेक्स पर पूरा भरोसा है.

मुझे उनपर विश्वास है.” उन्होंने मीडिया की खबर को गलत बताते हुए कहा, “वह बिलकुल ही गलत खबर थी.” उन्होंने आरोप लगाया, “वह खबर बनाई गई थी. एनबीसी ने वह खबर बनाई थी. उन्होंने इसे गढ़ा था.” साथ ही उन्होंने एक ट्वीट में एनबीसी न्यूज से माफी मांगने को भी कहा है. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि टिलरसन ने कभी उस शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.

अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मंत्री इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करते. वह मंत्री (टिलरसन) अमेरिका के राष्ट्रपति के बारे में बोलने के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते. वह ऐसी भाषा का इस्तेमाल किसी के बारे में भी बोलने के लिए नहीं करते.”

Newsbeep

इससे पहले टिलरसन ने प्रेस को तत्काल दिए एक बयान में कहा था कि उन्होंने कभी भी इस्तीफे की पेशकश नहीं की. उन्होंने ऐसी खबरों को गलत बताया था. उन्होंने कहा ‘‘मैंने इस पद को छोड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा.’’ बाद में उन्होंने फोन पर ट्रंप से बात की. खबरों में कहा गया था कि उप राष्ट्रपति माइक पेन्स ने टिलरसन को इस्तीफा न देने के लिए समझाया. दूसरी ओर, एनबीसी न्यूज अपनी खबर पर कायम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)