भारत की एयर स्ट्राइक से नाराज पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पार आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए हमले का विरोध जताने के लिए मंगलवार को कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया.

भारत की एयर स्ट्राइक से नाराज पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पार आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए हमले का विरोध जताने के लिए मंगलवार को कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया. पाकिस्तानी मीडिया ने विदेश विभाग के हवाले से रपट में कहा है कि अहलूवालिया को एक विरोध पत्र भी सौंपा गया है.इसके पहले प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति एनएससी की एक विशेष बैठक हुई, जिसमें इस मामले को सभी अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर उठाने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें- फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

पाकिस्तान ने स्वीकार किया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने बालाकोट में हमले किए, लेकिन उसने कहा कि जब उसके युद्धक विमानों ने जवाबी कार्रवाई की तो भारतीय विमान वापस लौट गए और इस हमले में जमीन पर कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि हमले के चंद घंटों के अंदर पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी.पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के 13 वें दिन भारत ने मंगलवार तड़के बालाकोट स्थित जैश के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया. इस हमले में बड़ी संख्या में आतंकवादी और उसके प्रशिक्षक मारे गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो- क्या अपने ट्वीट से खुद फंस गया पाकिस्तान?​