NDTV Khabar

अगर मैं तीसरी बार राष्ट्रपति बन सकता होता, तो मिशेल मुझे तलाक दे देती : बराक ओबामा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर मैं तीसरी बार राष्ट्रपति बन सकता होता, तो मिशेल मुझे तलाक दे देती : बराक ओबामा

खास बातें

  1. 'जिमी किमेल लाइव' शो पर ओबामा ने कई बार उड़ाया डोनाल्ड ट्रंप का मज़ाक
  2. बराक ओबामा ने तड़के ही ट्वीट कर देने के लिए भी ट्रंप का मज़ाक उड़ाया
  3. राष्ट्रपति के रूप में ओबामा का दूसरा कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है
लॉस एंजिलिस:

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को एबीसी चैनल पर देर रात प्रसारित होने वाले 'जिमी किमेल लाइव' शो के दौरान माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर का जमकर इस्तेमाल करने वाले रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के 'घटिया ट्वीट' का मज़ाक उड़ाया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किए कई ट्वीट पढ़े, जिनमें से आखिरी था, "राष्ट्रपति ओबामा संभवतः अमेरिका के इतिहास के सबसे बुरे राष्ट्रपति के रूप में दर्ज किए जाएंगे..."

ओबामा ने शो के दौरान इसका जवाब देते हुए कहा, "कम से कम मैं राष्ट्रपति के रूप में दर्ज तो किया जाऊंगा..."

किमेल ने भी शो पर डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान का मज़ाक उड़ाया, जिसमें वह कहते रहे हैं कि 8 नवंबर को होने वाले चुनाव में उनके खिलाफ धांधली होने वाली है. किमेल ने कहा कि ओबामा को शो में आने के लिए 'चुनाव में धांधली में मदद करने के काम से वक्त निकालना पड़ा होगा...'

बराक ओबामा ने भी इस बयान का मज़ाक उड़ाया, और बताया कि ओबामाकेयर हेल्थ इंश्योरेंस का प्रचार करने की खातिर तैयार किए गए एक स्टंट के लिए कॉमेडियन बिल मरे ने ओवल ऑफिस में एक गिलास में गोल्फ की गेंदों को डालने के खेल में उन्हें हरा दिया था. ओबामा ने हंसते हुए कहा, "वह (बिल मरे) बार-बार जीते... गिलास के साथ धांधली की गई थी..."


किमेल ने ओबामा से सवाल किया, क्या आप डोनाल्ड ट्रंप को टीवी पर देखते हुए "कभी हंसते हैं..." ओबामा ने जवाब में कहा, "अधिकतर बार..."

बराक ओबामा ने यह भी बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान आपात स्थितियां पैदा होने पर आधी रात को उनके बिस्तर पर जाने के बाद भी उन्हें स्पेशल फोन पर 'तीन-चार बार' कॉल किया गया है, जिनमें वर्ष 2011 में जापान में आई सुनामी का मौका भी शामिल है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप का मज़ाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा वह तड़के ही अपना स्मार्टफोन नहीं उठाते. उन्होंने कहा, "मैं सुबह 3 बजे उन लोगों के बारे में ट्वीट नहीं करता, जिन्होंने मेरा अपमान किया..."

बराक ओबामा का दूसरा और अंतिम कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म होने जा रहा है. अमेरिका के संविधान के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में किसी भी शख्स के लिए दो कार्यकाल पाना ही संभव है, जो ओबामा के मुताबिक कतई न्यायसंगत है. ओबामा ने बताया कि उनकी पत्नी मिशेल को राजनीति पसंद नहीं है, सो, "अगर मैं तीसरे कार्यकाल के लिए लड़ सकता होता, तो मिशेल मुझे तलाक दे देती..."

टिप्पणियां

© Thomson Reuters 2016

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement