"अगर आप जो बिडेन को वोट देते हैं तो इसका मतलब है ना क्रिसमस होगा ना स्वतंत्रता दिवस" - डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) गुरुवार को फ्लोरिडा शहर (Florida city) के टाम्पा में अलग-अलग रैली करेंगे.

डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

मियामी:

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) गुरुवार को फ्लोरिडा शहर (Florida city) के टाम्पा में अलग-अलग रैली करेंगे. ये पहली बार होगा जब दोनों अपने चुनावी अभियान के दौरान आसपास ही होंगे. अब धीरे-धीरे व्हाइट हाउस तक पहुंचने की लड़ाई अपने अंतिम दिनों में प्रवेश कर रही है. इधर कई सर्वे में जो बिडेन को अधिक मजबूत बताया जा रहा है. 


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए फ्लोरिडा एक महत्वपूर्ण क्षेत्र माना जाता रहा है.अमेरिका का यह तीसरा सबसे बड़ा राज्य है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह माना जाता है कि कुछ अपवादों के छोड़कर फ्लोरिडा में जीतने वाला ही अमेरिका का राष्ट्रपति बनता रहा है. दोनों ही रैली की तुलनात्मक रूप से देखना जरूरी हो जाता है. दोपहर बाद से ही बिना मास्क वाले ट्रंप समर्थक जुटने लगे हैं. वहीं जो बीडेन की बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए देखा गया है. 


गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने अमेरिका में 2,27,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है और दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में लाखों लोगों से रोजगार छीन लिया है.  77 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन जिन्हें ओपिनियन पोल में बढ़त मिलता दिख रहा है ने कहा है कि ने कहा है कि वो इस बात के लिए झूठा वादा नहीं करेंगे कि उनके आते ही कोरोना खत्म हो जाएगा."लेकिन मैं आपको जो वादा कर सकता हूं वह यह है कि मैं पहले दिन से ही सही काम और फैसले लेना शुरू कर दूंगा.

वहीं बुधवार को ट्रम्प ने बिडेन पर हमला करते हुए कहा कि वो फिर से लॉकडाउन लगा कर देश को बर्बाद कर देंगे.  उन्होंने कहा कि यदि आप बिडेन को वोट देते हैं, तो इसका मतलब है कि स्कूल में कोई बच्चे नहीं होंगे, कोई स्नातक नहीं करेगा, कोई क्रिसमस का त्योहार नहीं होगा और जुलाई की कोई चौथी तिथि भी नहीं होगी. बताते चले कि 4 जुलाई को अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com