NDTV Khabar

ब्राजील में अवैध खनिकों ने पर्यावरणीय कार्यालयों में लगाई आग

ब्राजील में हथियारबंद लोगों के एक समूह ने तीन पर्यावरणीय एजेंसी के कार्यालयों में आग लगा दी. पिछले सप्ताह अवैध खनन के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के बाद प्रतिशोधस्वरूप यह आग लगाई गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्राजील में अवैध खनिकों ने पर्यावरणीय कार्यालयों में लगाई आग

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. ब्राजील में अवैध खनिकों ने पर्यावरणीय कार्यालयों में लगाई आग
  2. अवैध खनन के खिलाफ अभियान के बाद लगाई यह आग
  3. 'इस हमले में लगभग 500 लोग शामिल थे'
साओ पाउलो: ब्राजील में हथियारबंद लोगों के एक समूह ने तीन पर्यावरणीय एजेंसी के कार्यालयों में आग लगा दी. पिछले सप्ताह अवैध खनन के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के बाद प्रतिशोधस्वरूप यह आग लगाई गई है. एक समाचार एजेंसी मुताबिक, अवैध खनिकों के एक समूह ने मानुस से लगभग 800 किलोमीटर दूर हुमेटा में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कोलोनाइजेशन एंड एग्रेरियन रिफॉर्म, ब्राजीलियन इंस्टीट्यूट ऑफ एनवायरमेंट एंड रिन्यूएबल नेचुरल रिसोर्सेज और चिको मेंडेस इंस्टीट्यूट फॉर बायोडाइवर्सिटी कंजरवेशन के कार्यालयों में आग लगा दी.

यह भी पढें: दबंगों ने 50 घरों में लगाई आग, सड़क पर रहने को मजबूर हुए पीड़ित

टिप्पणियां
अमाजोनास में इबामा के अधीक्षक जोस लेलैंड ने अमाजोनिया रियल न्यूज पोर्टल को बताया कि इस हमले में लगभग 500 लोग शामिल थे और इन्होंने मंडेरा नदी में अवैध तरीके से सोने के खनन के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के बाद बदला लेने के लिए यह हमला किया.

VIDEO: SPA हॉस्टल में लगी आग, छात्राएं परेशान
लेलैंड ने कहा, "हमारी इमारतें, दस्तावेज, आर्काइव, उपकरण एवं संसाधन नष्ट हो गए हैं, लेकिन खुशी है कि हमारे कर्मचारी सुरक्षित हैं."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement