जानिये अमेरिकी की राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल हिलेरी ने क्यों कहा, आईएम सॉरी

जानिये अमेरिकी की राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल हिलेरी ने क्यों कहा, आईएम सॉरी

हिलेरी क्लिंटन का (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने की प्रमुख दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने विदेश मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान निजी ई-मेल सर्वर का इस्तेमाल करने पर माफी मांगी है और अपने इस फैसले को एक ‘गलती’ बताया है।

हिलेरी ने एबीसी न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, मुझे लगता है कि मैं इन प्रश्नों का उत्तर पहले दे सकती थी और मुझे ऐसा पहले करना चाहिए था।  उन्होंने कहा, मैंने जो किया उसकी अनुमति थी, लेकिन आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि भले ही इसकी अनुमति थी, लेकिन मुझे दो ई-मेल अकाउंट का इस्तेमाल करना चाहिए था। एक अपने निजी इस्तेमाल के लिए और दूसरा अपने काम के लिए। यह गलती थी। मैं इसके लिए माफी मांगती हूं। मैं जिम्मेदारी लेती हूं।

ई-मेल विवाद का असर हिलेरी की राष्ट्रपति पद की चुनाव प्रचार मुहिम पर भी पड़ रहा है, ऐसे में हिलेरी ने इसे अपनी ‘गलती’ स्वीकार कर माफी मांगी है। ताजा चुनाव पूर्व सर्वेक्षण बताते हैं कि वह अहम राज्यों में अपने निकटवर्ती डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वियों से पिछड़ रही हैं और उनकी लोकप्रियता का ग्राफ नीचे आ रहा है।

हिलेरी ने साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने कानून का उल्लंघन नहीं किया, क्योंकि उस समय इसकी अनुमति थी। सरकार में ऐसे बहुत से लोग थे जो निजी ई-मेल का इस्तेमाल कर रहे थे।

उन्होंने कहा, लेकिन मैं माफी मांगती हूं कि इसने ये सवाल खड़े किए। मैं उस निर्णय की जिम्मेदारी लेती हूं, जो सही नहीं था। हिलेरी ने विश्वास जताया कि वह इस विवाद से बाहर निकलकर राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतेंगी।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com