डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बंद करने में इस भारतवंशी महिला की अहम भूमिका

हैदराबाद में जन्मीं ट्विटर की शीर्ष अधिवक्ता भारतवंशी विजया गड्डे ट्विटर के कानून, लोक नीति एवं विश्वास तथा सुरक्षा की प्रमुख हैं

डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बंद करने में इस भारतवंशी महिला की अहम भूमिका

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की शीर्ष अधिवक्ता भारतवंशी विजया गड्डे.

न्यूयॉर्क:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ट्विटर (Twitter) एकाउंट स्थाई रूप से निलंबित करने के अभूतपूर्व फैसले के पीछे इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट की शीर्ष अधिवक्ता भारतवंशी विजया गड्डे (Vijaya Gadde) की भूमिका प्रमुख थी. यह फैसला अमेरिकी संसद भवन में निवर्तमान राष्ट्रपति के समर्थकों के हमले की घटना के बाद लिया गया था. हैदराबाद में जन्मीं 45 वर्षीय गड्डे ट्विटर के कानून, लोक नीति एवं विश्वास तथा सुरक्षा की प्रमुख हैं.

शुक्रवार को गड्डे ने ट्वीट किया कि ट्रंप के एकाउंट को ‘‘और हिंसा के जोखिम को देखते हुए ट्विटर से स्थाई रूप से निलंबित किया जाता है.'' जब ट्रंप का एकाउंट निलंबित किया गया उस वक्त उनके 8.87 करोड़ फॉलोवर थे तथा वह खुद 51 लोगों को फॉलो करते थे.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गड्डे की ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक 2011 में इस कंपनी से जुड़ने से पहले वह अमेरिकी कंपनी जूनिपर नेटवर्क्स में वरिष्ठ विधिक निदेशक थीं. वह न्यूयार्क यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल के न्यासी बोर्ड में भी रह चुकी हैं. उनका बचपन टेक्सास और न्यूजर्सी में बीता है.