जापान के जहाज में फंसे कोरोना वायरस से संक्रमित 3 भारतीयों की हालत में सुधार

जापान में भारतीय दूतावास ने शनिवार को कहा कि जापानी तट के पास एक क्रूज जहाज पर सवार और कोरोना वायरस से संक्रमित तीन भारतीयों की हालत में सुधार हुआ है

जापान के जहाज में फंसे कोरोना वायरस से संक्रमित 3 भारतीयों की हालत में सुधार

जापान के तट पर इस महीने की शुरुआत में पहुंचे इस क्रूज जहाज पर सवार 3,711 लोगों में कुल 138 भारतीय हैं

टोक्यो:

जापान में भारतीय दूतावास ने शनिवार को कहा कि जापानी तट के पास एक क्रूज जहाज पर सवार और कोरोना वायरस से संक्रमित तीन भारतीयों की हालत में सुधार हुआ है और अलग रखे गए इस जहाज पर भारतीयों में संक्रमण का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया है. जापान के तट पर इस महीने की शुरुआत में पहुंचे इस क्रूज जहाज पर सवार 3,711 लोगों में कुल 138 भारतीय हैं. इनमें चालक दल के 132 सदस्य और 6 यात्री शामिल हैं. अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज पर मौजूद तीन भारतीयों समेत 218 लोग घातक कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं. 

कोरोना का कहर: जापान के तट पर जहाज में फंसे 3600 लोग, भारतीय यात्रियों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार, कहा- 'मोदी जी प्लीज...'

जापान स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को कहा कि वह जापान के तट पर खड़े इस क्रूज जहाज को अलग रखे जाने की अवधि खत्म होने पर उसमें सवार सभी भारतीयों को उतारने के प्रयास कर रही है. दूतावास ने ट्वीट किया, "यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि कोविड-19 (कोरोना वायरस) से संक्रमित तीन भारतीयों की हालत में सुधार हुआ है और जहाज पर भारतीयों में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं है." भारतीय दूतावास जापानी अधिकारियों, जहाज प्रबंधन कंपनी और जहाज में सवार भारतीय नागरिकों के साथ संपर्क में है. पिछले महीने हांगकांग में एक यात्री को उतारे जाने के बाद उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद से जहाज को अलग रखा गया है.  दूतावास ने जहाज पर मौजूद सभी भारतीय नागरिकों को ई-मेल भेजकर सभी तरह की मदद देने का आश्वासन दिया है. 

कोरोना वायरस का डर : मेरठ के रहने वाले पीयूष वशिष्ठ जापान के पास बीच समुद्र में फंसे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि उन सभी से जापान सरकार के स्वास्थ्य और अलग रखे जाने के प्रोटोकॉल का पालन करने का भी आग्रह किया गया है. जापान सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि 80 या उससे अधिक उम्र के यात्रियों में कोविड-19 की जांच निगेटिव आने पर उन्हें जहाज से उतरने का विकल्प दिया जाएगा. शुक्रवार को बयान में कहा गया कि कोई भारतीय इस श्रेणी में नहीं है. 

VIDEO: जापान के तट पर फंसे चालक दल के तीन भारतीय सदस्य कोरोना से संक्रमित