NDTV Khabar

इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं
पढ़ें | Read IN

पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि अगर उन्हें पाकिस्तान जाने दिया जाएगा तो वह जरूर जाएंगे.

खास बातें

  1. सादे समारोह में पीएम पद की शपथ लेना चाहते हैं इमरान खान
  2. वह विदेशी नेताओं, मशहूर हस्तियों को बुलाए जाने के पक्षधर नहीं
  3. 11 अगस्त को इमरान के शपथ लेने की जताई जा रही थी उम्मीद
इस्लामाबाद : पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं. इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की उम्मीद है. इससे पहले ऐसी खबरें थी कि इमरान की तरफ से बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता आया है, लेकिन अभी तक इनलोगों को आधिकारिक रूप से शपथ समारोह में आने का न्योता नहीं मिला है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कहा कि 11 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभी तक किसी अभिनेता या क्रिकेटर को न्योता नहीं दिया गया है. पीटीआई के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा था कि इमरान खान के दोस्तों को आधिकारिक रूप से न्योता भेजा जाएगा, लेकिन गुरुवार को उन्होंने कहा कि पार्टी ने यह तय किया है वह बेहद 'सादे समारोह' में शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ें : इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

'डॉन' अखबार के मुताबिक, इमरान खान ने रुख बदलते हुए सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है. डॉन ने पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से कहा, 'पीटीआई चेयरमैन ने सादगी से शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया है. वह ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में सादे समारोह में शपथ लेंगे.' उन्होंने कहा, 'यह फैसला किया गया है कि समारोह में किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. यह पूरी तरह से राष्ट्रीय समारोह होगा. केवल इमरान खान के कुछ करीबी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. समारोह में फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी.'

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में इमरान खान की सुरक्षा के लिए सतर्कता, राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे

बहरहाल, उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में इमरान के कुछ विदेशी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. चौधरी ने कहा, 'इमरान के कुछ विदेशी दोस्त ही हैं जिन्हें समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है.' राष्ट्रपति ममनून हुसैन खान को पद की शपथ दिलाएंगे. चुनावों में पीटीआई की जीत के बाद खान ने करदाताओं का पैसा बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का इरादा जताया है. उन्होंने घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री आवास में रहने नहीं जाएंगे और इमारत के भविष्य के बारे में अंतिम फैसला पार्टी करेगी.

VIDEO : इमरान खान पाकिस्तान के नए कप्तान


टिप्पणियां
हालांकि एक दिन पहले इमरान खान ने भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और अभिनेता आमिर ख़ान को न्योता दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. सिद्धू ने बुधवार को कहा था कि यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है. खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रुकावटों को हटाते हैं और लोगों जोड़ते हैं.

(इनपुट : भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement