इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान अब भारत से वार्ता करने का इच्छुक नहीं

Imran Khan on Kashmir: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अब उनका देश भारत के साथ वार्ता करने का इच्छुक नहीं है क्योंकि वह शांति वार्ता की पेशकश कई बार ठुकरा चुका है.

इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान अब भारत से वार्ता करने का इच्छुक नहीं

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत से बातचीत के संबंध में सवाल पर इमरान खान बोले
  • पाकिस्तान अब भारत से वार्ता करने का इच्छुक नहीं
  • 'भारत शांति वार्ता की पेशकश कई बार ठुकरा चुका है'
इस्लामाबाद/न्यूयॉर्क:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि अब उनका देश भारत के साथ वार्ता करने का इच्छुक नहीं है क्योंकि वह शांति वार्ता की पेशकश कई बार ठुकरा चुका है. हालांकि, भारत ने इमरान खान (Imran Khan) के इस दावे को खारिज कर दिया. इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिये जाने के बाद भारत की आलोचना के लिये एक कदम आगे बढ़ते हुए खान ने समाचार पत्र ''द न्यूयॉर्क टाइम्स'' से कहा कि उन्हें दोनों परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच सैन्य तनाव बढ़ने का डर है.

कश्मीर पर 'करीब से नजर' रख रहा है US, PM मोदी से मुलाकात के दौरान ट्रंप जानेंगे तनाव कम करने की योजना- अधिकारी

इमरान खान ने कहा, " उनसे (भारत से) बात करने का कोई मतलब नहीं है. मेरा मतलब है, मैंने हर तरह से बात कर ली. दुर्भाग्यवश, अब मैं जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे लगता है कि मेरी ओर से शांति और संवाद के लिए किए जा रहे सभी प्रयासों को उन्होंने तुष्टीकरण के रूप में लिया." उन्होंने कहा, "हम इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते." वहीं, अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने खान के आरोपों को खारिज कर दिया. श्रृंगला न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादकीय बोर्ड से मिलने गए थे. 

पी चिदंबरम ने कोर्ट में किया CBI के दावे का खंडन, कहा- ऐसा कोई सवाल नहीं, जिसका मैंने जवाब नहीं दिया

उन्होंने कहा, "हमारा अनुभव है कि हमने जब भी शांति की पहल की, यह हमारे लिये बुरी साबित हुई." श्रृंगला ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ विश्वसनीय, अपरिवर्तनीय और सत्यापित कार्रवाई करेगा." भारत ने जनवरी 2016 में पठानकोट में वायुसेना अड्डे पर पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के हमले के बाद से वार्ता रोक रखी है. भारत का कहना है कि वार्ता और आतंकवाद दोनों एक साथ नहीं चल सकते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट पर किसने क्या बोला