NDTV Khabar

पाक PM इमरान खान ने फोन पर की प्रधानमंत्री मोदी से बात, जताई यह इच्छा

इमरान खान (Imran Khan) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक PM इमरान खान ने फोन पर की प्रधानमंत्री मोदी से बात, जताई यह इच्छा

इमरान खान ने फोन पर की पीएम नरेंद्र मोदी से बात.

खास बातें

  1. इमरान खान ने की पीएण मोदी से बात
  2. मिलकर काम करने की जताई इच्छा
  3. इमरान ने पहले भी ट्वीट कर दी थी बधाई
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की. यहां विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी. लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रचंड जीत पर इमरान ने पिछले दिनों ट्वीट करके भी बधाई दी थी. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत पर मोदी को बधाई दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए इमरान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं.

यह भी पढ़ें:  BJP की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद बोला पाकिस्तान- भारत की नई सरकार से हम बातचीत को तैयार


फैसल ने कहा कि इमरान (Imran Khan) ने इच्छा जताई कि अपने लोगों की बेहतरी के लिए दोनों देश मिलकर काम करें. भारत के लोकसभा चुनावों के नतीजे पाकिस्तान के लिए काफी अहम हैं, क्योंकि नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों के रुख को तय करेगी. पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के संबंध बहुत खराब दौर से गुजर रहे हैं. बीते अप्रैल में इमरान ने कहा था कि यदि मोदी की पार्टी भाजपा आम चुनावों में दोबारा जीत हासिल करती है तो भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दा सुलझाने की बेहतर संभावनाएं होंगी.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में जीत के बाद दुनियाभर के नेताओं ने दी पीएम मोदी को बधाई 

लोकसभा चुनावों के नतीजे आने से एक दिन पहले किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन परिषद के विदेश मंत्री स्तरीय सम्मेलन के इतर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी ने एक-दूसरे का अभिवादन किया था. कुरैशी ने वार्ता के जरिए सभी मुद्दों को सुलझाने के अपने इरादे से सुषमा को अवगत कराया था.

इससे पहले इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं. दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं.'  

टिप्पणियां

VIDEO: इमरान खान ने ट्वीट कर कहा- पीएम मोदी ने दी बधाई​

(इनपुट: भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement