Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ : पार्टी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने आज घोषणा की कि पार्टी के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ : पार्टी

पीटीआई ने आज घोषणा की कि पार्टी के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे.

इस्लामाबाद :

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने आज घोषणा की कि पार्टी के प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. पीटीआई के केंद्रीय अतिरिक्त सूचना सचिव फैसल जावेद ने कहा कि खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है.  उन्होंने ‘डॉन न्यूज टीवी’ को बताया कि पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम को भी अपने कप्तान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.  इससे पहले सीनेट सदस्य जावेद ने ट्विटर पर लिखा था कि खान 18 अगस्त को देश के नये प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे’’.

पाकिस्तान में 28 निर्दलीय सांसदों ने चुनाव आयोग को पीटीआई से जुड़ने की सूचना दी  
 
हालांकि 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह होने की पुष्टि को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना अब तक जारी नहीं की गयी है. उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया. नेशनल एसेंबली के सत्र के दौरान नव निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेंगे. जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रपति ने अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए स्कॉटलैंड का अपना दौरा टालने का फैसला किया है. वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे. इससे पहले चुनाव आयोग ने खान की बिना शर्त माफी को मंजूर कर लिया. मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर खान ने लिखित में माफी मांगते हुए चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल किया था. माफी के बाद चुनाव आयोग ने खान को भेजा गया नोटिस वापस ले लिया जिसके साथ पूर्व क्रिकेटर के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया. 


टिप्पणियां

पाकिस्तानी शख्स ने गलती से बॉलीवुड एक्टर इमरान खान को भेज दिया मैसेज, जानिए फिर क्या हुआ

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भीमा-कोरेगांव मामले की जांच पर महाराष्ट्र में खींचतान जारी, अब शरद पवार की NCP ने लिया यह फैसला

Advertisement