NDTV Khabar

इमरान की बहन सहित 44 प्रमुख पाकिस्तानियों की है यूएई में बेनामी संपत्ति

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक पाकिस्तान से विदेशों में अवैध तरीके से धन के अंतरण से संबंधित मामले की सुनवाई कर रहे उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष यह सूची पेश की गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इमरान की बहन सहित 44 प्रमुख पाकिस्तानियों की है यूएई में बेनामी संपत्ति

इमरान खान की बहन के पास बेनामी संपत्ति

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन सहित 44 प्रमुख राजनीतिज्ञ और सरकारी अधिकारी संयुक्त अरब अमीरात (यूएर्इ) में बेनामी संपत्ति के मालिक हैं. इसका खुलासा उच्चतम न्यायालय में पाकिस्तानी फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एफआईए) द्वारा पेश सूची में हुआ. डॉन अखबार की खबर के मुताबिक पाकिस्तान से विदेशों में अवैध तरीके से धन के अंतरण से संबंधित मामले की सुनवाई कर रहे पाकिस्तानी उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष यह सूची पेश की गयी है.

यह भी पढ़ें: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को बड़ी राहत, सऊदी अरब देगा 3 अरब डॉलर

खबर में बताया गया कि एफआईए ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष 44 व्यक्तियों की सूची प्रस्तुत की. इसमें उन लोगों के नाम है जिनकी दूसरे के नाम पर संपत्ति है. इस सूची में इमरान की बहन अलीमा खानम का नाम है जिनकी पहचान एक संपत्ति के ‘बेनामीदार' के तौर पर की गयी है. उनके नाम पर एक नोटिस र्इमेल के साथ घर के पते पर भेजा गया, लेकिल उनके नौकर ने बताया कि वह विदेश में है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान सरकार ने नीलामी के लिए रखे 49 वाहन, बिका सिर्फ एक

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार इस सूची में आर्थिक एवं उर्जा मामलों के सरकारी प्रवक्ता फारूख सलीम की मां का नाम भी शामिल है. खबर में बताया गया कि जांच में पता चला कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता मुमताज अहमद मुस्लिम 16 संपत्तियों के मालिक हैं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के मंत्री रहे अमीन फहीम की विधवा रिजवाना अमीन के पास संयुक्त अरब अमीरात के रियल इस्टेट मार्केट में चार संपत्तियां हैं.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: इमरान खान ने खाई कसम, बोले- पांच सालों में पाकिस्तान को यूरोप से भी अधिक स्वच्छ बनाएंगे

इस सूची में पूर्व सीनेटर अनवर बेग की पत्नी आयशा अनवर बेग और राजनीतिज्ञ इरफानुल्लाह खान मारवात का भी नाम है. यूएई में पीपीपी के राजनीतिज्ञ मखदूम अमीन फहीम की चार संपत्तियां, पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के व्यक्तिगत सचिव तारिक अजीज की बेटी ताहिरा मंजूर की छह संपत्तियां हैं. इसके अलावा गायक अदनान सामी की मां नौरीन सामी की तीन संपत्तियां है.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement