न्यूयार्क में भारतीय मूल के चिकित्सक की कोरोना वायरस से हुई मौत

भारतीय मूल के एक चिकित्सक की यहां कोरोना वायरस के कारण मौत हो गयी.अमेरिकन फिजीशियंस आफ इंडियन ओरिजिन (एएपीआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी.

न्यूयार्क में भारतीय मूल के चिकित्सक की कोरोना वायरस से हुई मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूयार्क:

भारतीय मूल के एक चिकित्सक की यहां कोरोना वायरस के कारण मौत हो गयी. अमेरिकन फिजीशियंस आफ इंडियन ओरिजिन (एएपीआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी.एएपीआई के मीडिया समन्वयक अजय घोष ने एक बयान में बताया कि सुधीर एस चौहान कोविड-19 से संक्रमित पाये गए थे और पिछले कुछ सप्ताह से जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनकी 19 मई को इस बीमारी से मौत हो गई.चौहान न्यूयार्क के जमैका अस्पताल में इंटरनल मेडिसिन फिजिशियन और एसोसिएट प्रोग्राम डायरेक्टर आईएम रेजीडेंसी प्रोग्राम थे. एएपीआई के अनुसार उनकी पुत्री स्नेह चौहान ने कहा कि उनकी कमी महसूस की जाएगी.

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना का कहर देखा जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1.06 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक  3303 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा मामला सामने आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 42,298 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 39.62 प्रतिशत पर पहुंच गया है.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com