NDTV Khabar

आत्मघाती हमले में 17 पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आत्मघाती हमले में 17 पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की मौत

खास बातें

  1. पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली इलाके में एक आत्मघाती हमलावर विस्फोटकों से लदा पानी का टैंकर लेकर एक चेक पोस्ट में घुस गया जिससे हुए विस्फोट में कम से कम 17 सैनिकों की मौत हो गई।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली इलाके में एक आत्मघाती हमलावर विस्फोटकों से लदा पानी का टैंकर लेकर एक चेक पोस्ट में घुस गया जिससे हुए विस्फोट में कम से कम 17 सैनिकों की मौत हो गई।

उत्तरी वजीरिस्तान एजेंसी के मुख्य शहर मिरानशाह के इशा चेक पोस्ट पर शनिवार रात को हुए हमले में छह सुरक्षाकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि 11 सैनिकों ने बाद में दम तोड़ दिया।

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस ने कहा, ‘उत्तरी वजीरिस्तान में शनिवार रात को सुरक्षा बलों के चेक पोस्ट पर हुए हमले में 17 सैनिक शहीद हो गए।’ अधिकारी ने पहले बताया था कि हमले में करीब 12 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के बाद मलबे में दबे 11 शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या छह से अचानक बढ़कर 17 हो गई है।


टिप्पणियां

हमले के बाद सैनिकों ने इलाके को घेर लिया और खोजबीन अभियान चलाया। प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

उत्तरी वजीरिस्तान तालिबान और अल कायदा तत्वों के लिए सुरक्षित इलाका माना जाता है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement