ब्रिटेन में कोरोना के चलते मेहमानों को बुलाने पर थी पांबदी तो भारतीय मूल के जोड़े ने इस तरह की शादी...

एक भारतीय मूल के दंपति, इंग्लैंड के कोरोनोवायरस लॉकडाउन नियमों के तहत मेहमानों की संख्या पर सख्त प्रतिबंध के बावजूद अपनी शादी की योजनाओं में देरी नहीं करना चाहते थे. इस सप्ताह उन्होंने अपने आप में अनोखी ड्राइव इन वैडिंग का जश्न मनाया.

ब्रिटेन में कोरोना के चलते मेहमानों को बुलाने पर थी पांबदी तो भारतीय मूल के जोड़े ने इस तरह की शादी...

इस भारतीय मूल के जोड़े ने अनोखे तरीके से शादी की.

लंदन:

एक भारतीय मूल के दंपति, इंग्लैंड के कोरोनोवायरस लॉकडाउन नियमों के तहत मेहमानों की संख्या पर सख्त प्रतिबंध के बावजूद अपनी शादी की योजनाओं में देरी नहीं करना चाहते थे. इस सप्ताह उन्होंने अपने आप में अनोखी ड्राइव इन वैडिंग का जश्न मनाया. लंदन के रोमा पोपट और विनाल पटेल 20 अप्रैल को शादी करने वाले थे, लेकिन जब लॉकडाउन ने उनकी योजनाओं को बाधित किया, तो उन्होंने अपनी शादी आयोजित करने वाले सहेली इवेंट्स के साथ एक ड्राइव-इन वेडिंग पर चर्चा की.

हालांकि, पिछले शुक्रवार को इस जोड़े ने अपने परिवार के सामने शादी की. जहां बड़ी स्क्रीन पर दोस्त और परिवार के लोग अपनी गाड़ियों में बैठे शादी के जश्न में शामिल हु्ए. सहेली मीरपुरी के संस्थापक और निदेशक सहेली मीरपुरी ने कहा, "हम इस बात से खुश हैं कि शादी समारोह और ड्राइव-इन दोनों कैसे हो गए." "यह वर्ष विशेष रूप से लक्जरी एशियाई शादियों और समारोहों के लिए बहुत मुश्किल रहा है, लेकिन यह अभी भी यह सुनिश्चित करने के लिए एक रचनात्मक तरीका था कि मेहमान महसूस करें कि वे इस दिन जोड़े के साथ थे.''

यूके सरकार के दिशानिर्देशों के तहत, केवल 15 लोगों को शादी समारोहों का हिस्सा बनने की अनुमति है, जिसके परिणामस्वरूप कई शादियों को या तो स्थगित कर दिया गया है या जोड़े दोस्तों और परिवार को शामिल करने के लिए दूसरे विकल्प खोजने की कोशिश कर रहे हैं.

दुल्हन रोमा ने कहा, "जब हमें अप्रैल में अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी, तो हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि हम इस साल शादी कर पाएंगे या नहीं." "हमारे बहुत सारे दोस्त हैं और हम चाहते थे कि वे हमारी शादी का हिस्सा बनें. इसका अर्थ था कि हमारे लिए हर कोई हर किसी के पास है, भले ही हमने जिस तरह की परिकल्पना की है, उससे थोड़ा अलग तरीके से. यह एक दिन है जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे."

Newsbeep

ड्राइव-इन वेडिंग में पहुंचने पर, कारों में मेहमानों का स्वागत एंटी-बैक्टीरियल हैंड जेल वाले हैम्पर्स से किया गया और उनसे वाहनों में रुकने का अनुरोध किया गया. भोजन ऑर्डर करने का विकल्प उनकी कारों से सीधे COVID- सुरक्षित डिलीवरी सेवा के माध्यम से उनकी संबंधित सीटों से उपलब्ध था. अगर उन्हें किसी मदद की ज़रूरत होती है, तो उन्हें सलाह दी गई थी कि वे अपनी कार की रोशनी या फ्लैशर्स को फ्लैश करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि पिछले महीने आए सख्त प्रतिबंधों के तहत, इंग्लैंड में शादी समारोह और रिसेप्शन पर अधिकतम अतिथि संख्या 30 से 15 हो गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)