ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी ने की कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग, भारत ने की आलोचना

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर लेबर पार्टी या उसके प्रतिनिधियों से बातचीत करने का कोई सवाल नहीं है.

ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी ने की कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग, भारत ने की आलोचना

लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन

लंदन:

ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी (Labor Party) ने कश्मीर पर बुधवार को एक आपात प्रस्ताव पारित करते हुए पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन (Jeremy Corbyn) से अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों को क्षेत्र में जाने और उसके लोगों के आत्म निर्णय के अधिकार की मांग करने के लिए कहा. भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों ने इसकी आलोचना करते हुए इसे ‘गलत विचार पर आधारित' और ‘भ्रामक जानकारी' बताया. इस बीच, भारत ने कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग करने वाली ब्रिटेन की लेबर पार्टी के प्रस्ताव की आलोचना की है. 

Kashmir मसले पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- अच्छा होगा अगर PM मोदी और इमरान खान कोई...

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने लेबर पार्टी के कदम को ‘वोट बैंक हितों को साधने' वाला बताया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर लेबर पार्टी या उसके प्रतिनिधियों से बातचीत करने का कोई सवाल नहीं है. कश्मीर पर ब्रिटिश सरकार के आधिकारिक रुख के विपरीत विपक्ष ने यह प्रस्ताव पेश किया है. ब्रिटिश सरकार का रुख रहा है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश, कहा-...

उधर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तरह की मध्यस्थता से दूरी बनाते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान कश्मीर पर कोई हल निकाल सकें तो यह अच्छा होगा. ट्रंप ने यह बात बुधवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के इतर मोदी से मुलाकात के दौरान कही. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)