बम की अफवाह के बाद भारतीय मूल के अमेरिकी को पाकिस्तान में विमान से उतारा गया

बम की अफवाह के बाद भारतीय मूल के अमेरिकी को पाकिस्तान में विमान से उतारा गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद:

कतर एयरवेज के विमान में बम होने का झूठा दावा करने वाले भारतीय मूल के एक अमेरिकी व्यक्ति को विमान से उतार दिया गया। अधिकारी ने बताया कि बेनजीर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजे अजीत विजय जोशी को उतार दिया गया, क्योंकि कतर एयरवेज के अधिकारियों ने उसे बैठाने से इनकार कर दिया। उन्होंने दावा किया कि जोशी ने बम होने की अफवाह फैलाई जो झूठी निकली।

अधिकारियों ने बताया कि जोशी ने दोहा के रास्ते वाशिंगटन जाने वाली उड़ान में बम होने का दावा किया, जिसके बाद विमान इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरा। अधिकारी ने कहा, 'कतर एयरवेज ने जोशी को चढ़ाने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसने बम होने की झूठी खबर दी थी।' उसे हवाई अड्डे पर अस्थायी रूप से हिरासत में रखा गया, लेकिन विमान के यहां से रवाना होने के बाद उसे छोड़ दिया गया। विमान बाद में दोहा पहुंचा। अधिकारी ने बताया कि यह साफ नहीं हुआ है कि यह व्यक्ति बाद में अमेरिका के लिए रवाना हुआ या नहीं।

पिछले महीने मिस्र में आतंकवादियों द्वारा एक रूसी विमान को मार गिराए जाने और 13 नवंबर के पेरिस हमले के बाद एयरलाइंस पर खतरे का साया है। विमान के मार गिराए जाने से उसमें सवार सभी 224 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि पेरिस में 13 नवंबर को आतंकवादियों ने 130 लोगों को मार डाला था।

गौरतलब है कि हाल के हफ्तों में बम के डर को लेकर कई उड़ानों का मार्ग बदल दिया गया या उन्हें बीच रास्ते में उतार लिया गया। इस सप्ताह पेशावर से दुबई जाने वाली पाकिस्तान की निजी शाहीन एयरलाइन में बम की अफवाह के चलते कई घंटे की देरी हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com