NDTV Khabar

अमेरिका : भारतीय मूल के अमेरिकी उत्तम ढिल्लों बने संघीय एजेंसी के प्रमुख

व्हाइट हाउस के शीर्ष वकील भारतीय मूल के अमेरिकी उत्तम ढिल्लों को ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका : भारतीय मूल के अमेरिकी उत्तम ढिल्लों बने संघीय एजेंसी के प्रमुख

व्हाइट हाउस के शीर्ष वकीभारतीय मूल के अमेरिकी उत्तम ढिल्लों को ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

वाशिंगटन :

व्हाइट हाउस के शीर्ष वकील भारतीय मूल के अमेरिकी उत्तम ढिल्लों को ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। यह संस्था अमेरिका में मादक पदार्थों की तस्करी एवं इसके इस्तेमाल के खिलाफ कार्य करती है। ढिल्लों ने रॉबर्ट पैटरसन का स्थान लिया है। 30 साल की सेवा के बाद पैटरसन सेवानिवृत्त हुए हैं। ढिल्लों ने व्हाइट हाउस में उप वकील एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के उप सहायक के तौर पर काम किया है। उन्होंने कल ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी के कार्यवाहक निदेशक का पदभार संभाला। अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने उनकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए कहा , ‘‘ हर नौवें मिनट में अत्यधिक मात्रा में मादक पदार्थ के सेवन से एक अमेरिकी नागरिक मर रहा है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमलोग अपने इतिहास में सबसे घातक मादक पदार्थ महामारी के दौर से गुजर रहे हैं. ’’ सेशंस ने कहा कि इस संकट के खिलाफ लड़ाई में ड्रग एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन का कार्य अहम हो जाता है और वह एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इसे एक मजबूत नेतृत्व देने के लिये प्रतिबद्ध हैं , जिसका वह हकदार है. 

टिप्पणियां

ईरान से कच्चे तेल की खरीद रोकने के अमेरिकी दबाव पर हसन रूहानी की चेतावनी


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement