NDTV Khabar

दक्षिण सूडान में विद्रोहियों और सैनिकों के बीच संघर्ष : सभी भारतीय सुरक्षित, सुषमा स्वराज ने कहा- धैर्य रखें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण सूडान में विद्रोहियों और सैनिकों के बीच संघर्ष : सभी भारतीय सुरक्षित, सुषमा स्वराज ने कहा- धैर्य रखें

दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा में पूर्व विद्रोहियों और सरकारी सैनिकों के बीच संघर्ष

खास बातें

  1. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट
  2. ट्वीट कर सुषमा से मदद का किया आग्रह
  3. रविवार को छिड़ गया था संघर्ष
जुबा:

दक्षिण सूडान की सेना तथा पूर्व विद्रोहियों के बीच भीषण लड़ाई के चलते यहां फंसे भारतीयों से भारतीय दूतावास ने कहा कि वे धर्य रखें। इन्होंने आश्वासन दिया कि वह भारत में अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

टिप्पणियां

सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दक्षिण सूडान स्थित भारतीय दूतावास के बयान को री-ट्वीट किया, 'भारतीय दूतावास भारत में संबंधित अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं और यहां जुबा में भारतीयों को राहत प्रदान करने के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। सभी से धैर्य रखने और अगले घटनाक्रम तथा दूतावास से अगली जानकारी मिलने की प्रतीक्षा करने का आग्रह किया जाता है।'

ट्वीट कर सुषमा से मदद का किया आग्रह
दक्षिण सूडान में रह रहे भारतीय भूपत पटेल ने ट्वीट कर सुषमा से मदद का आग्रह किया और कहा कि वे भारी गोलीबारी के बीच फंसे हैं। सुषमा ने दक्षिण सूडान स्थित भारतीय दूतावास के बयान को री-ट्वीट किया और कहा कि संबंधित अधिकारियों को मदद के लिए कह दिया गया है। रविवार को दक्षिण सूडान की राजधानी में पूर्व विद्रोहियों और सरकारी सैनिकों के बीच कई स्थानों पर भीषण लड़ाई देखी गई। क्या है मामला:
दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा में रविवार को पूर्व विद्रोहियों और सरकारी सैनिकों के बीच संघर्ष छिड़ गया था। दो दिन पहले ही दोनों पक्षों के बीच संघर्ष में 150 लड़ाके मारे गए थे। दक्षिण सूडान में संरा मिशन ने ट्विटर पर लिखा, 'यूएन हाउस इलाके में एक बार फिर गोलियां और भारी हथियारों से गोलाबारी की आवाज और संघर्ष।' गुडेले और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप मध्य टोंगपिंग जैसे अशांत क्षेत्र शहर के विभिन्न हिस्सों में संघर्ष चलने की आवाज पूरे दिन सुनाई देती रही।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement