NDTV Khabar

अमेरिका: भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला के हत्यारे को उम्रकैद की सजा

हेट क्राइम के चलते भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या करने के मामले में पूर्व अमेरिकी नौसेनिक को उम्रकैद की सजा दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका: भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला के हत्यारे को उम्रकैद की सजा

फाइल फोटो

खास बातें

  1. श्रीनिवास कुचिभोटला के हत्यारे को उम्रकैद की सजा
  2. पिछले साल 22 फरवरी को हुई थी हत्या
  3. बीते दिनों एडम प्यूरिंटन ने आरोप कबूल लिया था
कंसास:

हेट क्राइम के चलते भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या करने के मामले में पूर्व अमेरिकी नौसेनिक को उम्रकैद की सजा दी गई है. इससे पहले खबर आई थी कि पूर्व अमेरिकी नौसेनिक ने अपराध स्वीकार कर लिया है. पिछले साल 22 फरवरी को ओलाथे शहर के ' ऑस्टिन्स बार एंड ग्रिल  में श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या कर दी गई थी. कनसास अदालत में एडम प्यूरिंटन ने अदालत के समक्ष अपना आरोप स्वीकार कर लिया था. बता दें कि आरोपी प्यूरिंटन पर कुचिभोटला की हत्या और दो लोगों की हत्या करने की कोशिश का आरोप था.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में मारे गए भारतीय इंजीनियर की पत्नी ट्रंप के यूनियन ऐड्रेस में बनीं मेहमान

इससे पहले बीते साल नवंबर 2017 में सुनवाई के दौरान एडम प्यूरिंटन ने खुद को बेकसूर बताया था. कुचिभोटला की पत्नी सुनयना दुमाला ने उसके दोष स्वीकार करने के फैसला का स्वागत किया था. 51 वर्षीय एडम प्यूरिंटन ने श्रीनिवास कुचिभोटलाकी गोली मारकर हत्या कर दी थी और 32 वर्षीय आलोक मदसानी को घायल कर दिया. एडम ने नस्लीय टिप्पणी करते हुए उन्हें कहा मेरे देश से बाहर निकल जाओ. 


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: विदेश में बसे भारतीयों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : सुषमा स्‍वराज

बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कांग्रेस में अपना पहला ‘स्टेट ऑफ द यूनियन ऐड्रेस’ दिया था और इस मौके पर मौजूद रहने वाले मेहमानों में दिवंगत भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला भी शामिल हुई थीं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement