NDTV Khabar

अमेरिका : भारतीय मूल के व्यापारी हर्निश पटेल की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका : भारतीय मूल के व्यापारी हर्निश पटेल की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

हत्या से दस मिनट पहले पटेल अपनी दुकान बंद करके गए थे

खास बातें

  1. भारतीय मूल के व्यापारी हार्निश पटेल की घर के बाहर हत्या कर दी गई
  2. हार्निश थोड़ी ही देर पहले अपनी दुकान बंद करके लौटे थे
  3. पुलिस फिलहाल इसे घृणा अपराध नहीं बता रही है
लैंसेस्टर:

अमेरिका के कनसास में कुछ दिन पहले एक भारतीय इंजीनियर की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और ख़बर आ रही है. बताया जा रहा है कि भारतीय मूल के व्यवसायी की उनके साउथ कैरोलीना के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार की रात, हर्निश पटेल ने रात 11:24 अपनी दुकान बंद की थी और इसके ठीक दस मिनट बाद लैंसैस्टर में पटेल के घर के बाहर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. पटेल की यह हत्या, ट्रंप के उस बयान के दो दिन बाद हुई है जिसमें उन्होंने कनसास बार में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या को 'घृणा और बुराई से भरा कृत्य' बताया था.

उधर लैंसेस्टर की पुलिस को नहीं लगता कि यह घृणा अपराध का मामला है और जांच शुरू कर दी गई है. इलाके के काउंटी शेरीफ ने कहा है कि ' यह अपराध रंगभेद से प्रेरित होकर किया गया है मुझे इसकी कोई वजह नहीं दिखती.'


टिप्पणियां

पिछले महीने अमेरिका के कनसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्यारे ने गोली मारने के दौरान चिल्लाकर कहा था 'मेरे देश से निकल जाओ.' इस हमले की कड़ी निंदा की गई थी और इसे घृणा अपराध की श्रेणी में रखा गया था. अमेरिका में विरोधी पार्टियों ने ट्रंप प्रशासन पर रंगभेद को उकसाने का आरोप भी लगाया.

श्रीनिवास के साथ साथ उनके दोस्त आलोक मदसानी पर भी गोली चलाई गई थी लेकिन वह बाल बाल बच गए थे. इन दोनों को बचाने के लिए एक अमेरिकी ईयान ग्रिलोट सामने आए थे लेकिन उन्हें भी गोली का शिकार होना पड़ा. हालांकि उन्हें बचा लिया गया था. अमेरिकी कांग्रेस ने कंसास में एक भारतीय की हत्या को लेकर एक मिनट का मौन भी रखा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement