NDTV Khabar

कैंसर का डर दिखाकर महिलाओं का यौन शोषण करता था डॉक्‍टर, लेता था सेलिब्रिटीज का नाम, कोर्ट ने पाया दोषी

कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के केट बेक्स ने कहा, डॉक्टर मनीष, महिलाओं की स्थिति का फायदा उठाता हुए उनको योनि परीक्षण और स्तन परीक्षण के लिए कहता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैंसर का डर दिखाकर महिलाओं का यौन शोषण करता था डॉक्‍टर, लेता था सेलिब्रिटीज का नाम, कोर्ट ने पाया दोषी

लंदन की एक कोर्ट ने डॉक्टर मनीष को 25 मामलों में दोषी पाया है.

लंदन:

लंदन (London) में भारतीय मूल (Indian Origin) के एक डॉक्टर (Doctor) पर महिलाओं को कैंसर की बीमारी का डर दिखाकर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगा है. मामले की सुनवाई करते हुए लंदन की अदालत ने डॉक्‍टर को दोषी करार दिया. दोषी की पहचान मनीष शाह के रूप में की गई है, जो लंदन में एक जनरल फ‍िजिशियन है और कोर्ट ने उसे 25 मामलों में दोषी ठहराया है. 

यह भी पढ़ें: सीने में दर्द के बहाने महिला ने घर पर बुलाया डॉक्‍टर, जबरन उतरवाए कपड़े, खींची तस्‍वीरें और...

पीटीआई के मुताबिक, लंदन के ओल्ड बैल कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आया कि मनीष शाह, उसके पास इलाज के लिए आई महिलाओं को डराने के लिए खबरों का सहारा लेता था. एक महिला को डराने के लिए उसने हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली से जुड़ी खबर का भी सहारा लिया था. उसने महिला को कहानी सुनाते हुए कहा कि एंजलीना जोली को भी ब्रेस्ट कैंसर हुआ था और इसलिए उसे भी अपनी ब्रेस्ट का टेस्ट करा लेना चाहिए. 

कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के केट बेक्स ने कहा, ''डॉक्टर मनीष, महिलाओं की स्थिति का फायदा उठाता हुए उनको योनि परीक्षण और स्तन परीक्षण के लिए कहता था''. उन्होंने आगे कहा, डर किसी भी व्यक्ति से कुछ भी करवा सकता है और डॉक्टर मनीष ने महिलाओं को डरा कर उनका यौन शोषण किया. 


टिप्पणियां

मई 2009 से जून 2013 के बीच, 50 वर्षीय डॉक्टर मनीष ने पूर्वी लंदन के मावनी मेडिकल सेंटर के 6 मरीजों का शोषण किया, जिनमें से कुछ 11 साल की थीं. 

25 महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप में दोषी पाए गए डॉक्टर मनीष को 7 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्मृति ईरानी ने एकता कपूर के बेटे के जन्मदिन पर लिखा स्पेशल मैसेज तो टीवी क्वीन ने यूं दिया जवाब

Advertisement