NDTV Khabar

ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यक्ति को हिट एंड रन मामले में जेल की सजा

विकी मिरेज अगस्त में ग्रेटर मैनचेस्टर के टिम्परले में साइकिल चला रहीं थीं, जब पीछे से तेज रफ्तार में आ रही अजय सिंह (26) की कार ने उसे टक्कर मार दी थी.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यक्ति को हिट एंड रन मामले में जेल की सजा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. अदालत ने आठ साल जेल की सजा सुनाई
  2. 10 साल तक वाहन चलाने पर भी प्रतिबंध
  3. जेल से रिहाई के बाद देना होगा ड्राइविंग टेस्ट
लंदन: ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को हिट एंड रन के मामले में 8 साल जेल की सजा सुनाई गई है. साथ ही उसके 10 साल के लिए कार चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. घटना के समय वह शराब के नशे में था.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली : 2008 बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में उत्सव भसीन को दोषी करार दिया गया

विकी मिरेज अगस्त में ग्रेटर मैनचेस्टर के टिम्परले में साइकिल चला रहीं थीं, जब पीछे से तेज रफ्तार में आ रही अजय सिंह (26) की कार ने उसे टक्कर मार दी. घटना के बाद अजय कार लेकर वहां से भाग गया था. बाद में पुलिस ने अजय को गिरफ्तार कर लिया. इस हफ्ते मैनचेस्टर स्थित मिंशुल स्ट्रीट क्राउन कोर्ट में सुनवाई में यह बताया गया.

VIDEO: नए मोटर विधेयक को मिली कैबिनेट की मंजूरी


न्यायाधीश जॉन पॉटर ने अजय को सजा सुनाते हुए कहा, आपके खतरनाक एवं गैरकानूनी तरीके से वाहन चलाने का संज्ञान किया जाता है. क्योंकि इसमें दूसरों की सुरक्षा की पूरी तरह अनदेखी की गई. इससे दुनिया से एक बेहद खास इंसान दूर चला गया. उन्होंने कहा, जब उसकी (विकी) मौत हुई, वह महज 24 साल की थी. वह एक अच्छी, प्रतिभावान, बुद्धिमान एवं ऊर्जावान इंसान थी जो बेहद सफल थी.  अजय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. प्रतिबंध खत्म होने के बाद उसका दोबारा ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement