NDTV Khabar

पीएम मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रदर्शन करेंगी 'इंडियाज डॉटर’ की निर्माता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रदर्शन करेंगी 'इंडियाज डॉटर’ की निर्माता

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लंदन: विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री ‘इंडियाज डॉटर’की निर्माता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महीने के बीच में होने वाली ब्रिटेन यात्रा के दौरान प्रदर्शन के लिए लोगों को लामबंद करने को लेकर एक जन अपील की है।

लेसली उडविन लंदन के वेम्बली स्टेडियम के बाहर हजारों में ना सही, तो सैकड़ों में ही लोगों को जुटाकर भारत में फिल्म पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग करना चाहती है, जहां मोदी का 13 नवंबर को प्रवासी भारतीयों को संबोधित ओलिंपिक शैली का भाषण होने वाला है।

दिल्ली में एक युवती से सामूहिक बलात्कार के बारे में 58 साल की जिस ब्रिटिश फिल्म निर्माता के वृत्तचित्र को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था, उन्होंने ई-मेल के जरिये सोशल मीडिया पर संदेश में कहा है, हम भारत में फिल्म पर लगे प्रतिबंध को हटवाने की जरूरत है और हमें फौरन ही आपकी मदद की दरकार है। यह बहुत जरूरी है और इसके लिए बहुत कम समय है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री मोदी 12 नवंबर के करीब राजकीय यात्रा पर लंदन आ रहे हैं और 13 नवंबर को वह वेम्बली स्टेडियम में एक भारी भीड़ को संबोधित करेंगे।

उन्होंने कहा कि सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हाथों में तख्तियां लिए देखना अच्छा लगेगा, जिसमें लिखे नारों से फिल्म पर लगे शर्मनाक प्रतिबंध को हटाने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म लैंगिक समानता की दिशा में एक अहम यात्रा है।

गौरतलब है कि ‘इंडियाज डॉटर’ दिल्ली में 23 साल की एक युवती से दिसंबर 2012 में हुए सामूहिक बलात्कार पर आधारित है जिसमें इस अपराध के लिए दोषी ठहराए गए एक व्यक्ति का साक्षात्कार शामिल है। इस वृत्तचित्र को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। सरकार ने इसके पीछे यह तर्क दिया था कि उडविन ने शर्तों का उल्लंघन किया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement