NDTV Khabar

इंडोनेशिया में पुलिस स्टेशन के पास विस्फोट, 3 की मौत

इंडोनेशिया के सुराबाया शहर में तीन गिरजाघरों पर हुए हमलों के बाद रविवार देर रात पूर्वी जावा के पुलिस स्टेशन के पास एक और बम विस्फोट हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडोनेशिया में पुलिस स्टेशन के पास विस्फोट, 3 की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. पुलिस स्टेशन के पास हुआ विस्फोट
  2. तीन लोगों की हुई मौत
  3. एक दिन पहले चर्च पर हुए थे हमले
जकार्ता: इंडोनेशिया के सुराबाया शहर में तीन गिरजाघरों पर हुए हमलों के बाद रविवार देर रात पूर्वी जावा के पुलिस स्टेशन के पास एक और बम विस्फोट हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक फ्लैट में यह बम विस्फोट होने के बाद तीन लोगों के शव जमीन पर पड़े मिले. इस फ्लैट में एक कथित आतंकवादी अपनी परिवार के सदस्यों के साथ रह रहा था.एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, "मैं यह देखने आया कि हुआ क्या है, मैंने देखा कि परिवार के लोग खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए हैं". नेशनल पुलिस के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल मुहम्मद इकबाल ने पुष्टि की कि इन फ्लैटों में एक कथित आतंकवादी अपने परिवार के साथ रहा था.

यह भी पढ़ें : इंडोनेशिया में भूकंप से तीन की मौत, दो सप्ताह का अापातकाल घोषित

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही सुराबया शहर की तीन चर्च में धार्मिक सभाओं के दौरान आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया था. इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हो गए थे. बीबीसी के मुताबिक, विस्फोट कुछ ही मिनटों के अंतराल पर हुए. फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बरुं ग ने मीडिया को बताया कि ये विस्फोट एनगैजल मैड्या क्षेत्र के सेंटा मारिया चर्च, डिपोनेगोरो स्ट्रीट स्थित गेरेजा क्रिस्टन इंडोनेशिया चर्च और अर्जुनो स्ट्रीट स्थित पेंटेकोस्टा चर्च में हुए. पुलिस ने कहा कि चर्च के धर्मोपदेश के अनुयायियों जैसी वेशभूषा में पहुंचे हमलावरों ने विस्फोट कर डाला. बरुं ग ने कहा कि पुलिस ने जांच के लिए घटनास्थल की घेराबंदी कर ली है.  

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : इंडोनेशिया में भूकंप से तीन की मौत, दो सप्ताह का अापातकाल घोषित

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement