इंडोनेशिया प्लेन क्रैश : दुर्घटना स्थल पर जांचकर्ताओं को मिले बॉडी पार्ट्स

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के बाद एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया. विमान में 62 लोग सवार थे.

इंडोनेशिया प्लेन क्रैश : दुर्घटना स्थल पर जांचकर्ताओं को मिले बॉडी पार्ट्स

राहत कार्य में जुटे कर्मियों ने मलबा बरामद किया

जकार्ता:

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के बाद एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया. इंडोनेशियाई जांचकर्ताओं ने रविवार को कहा कि उन्हें राजधानी जकार्ता के पास बॉडी पार्ट्स (शरीर के अंग) मिले हैं. यह वही जगह है जहां उड़ान भरने के बाद विमान क्रैश हुआ था. विमान में 62 लोग सवार थे. जकार्ता पुलिस के प्रवक्ता यूसरी यूनुस ने मेट्रो टीवी को बताया, "आज सुबह तक, हमें दो (बॉडी) बैग मिले हैं, एक बैग यात्री से जुड़ा और दूसरे में बॉडी पार्ट्स (शरीर के अंग) हैं."

उड़ान संख्या SJ182 इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से बोर्नियो द्वीप जा रही थी. उड़ान भरने के 4 मिनट बाद ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था. विमानों पर नजर रखने वाली फ्लाइटरडार के अनुसार, विमान ने एक मिनट में 10 हजार फीट नीचे गोता लगाया. विमान 10,900 फीट की ऊंचाई पर था और इसके बाद 60 सेकेंड में ही तेजी से नीचे की ओर आया. समुद्र तल से मज 250 फीट पर आखिरी बार उसका सिग्नल मिला. 

पता चला है कि विमान 26 साल पुराना था. विमान की पहली फ्लाइट मई 1994 में हुई थी. यह बोइंग 737-500 क्लासिक विमान था. जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद से ही जांचकर्ता मलबा ढूंढने के कार्य में लग गए थे. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com