NDTV Khabar

ब्रिटिश अदालत ने इकबाल मिर्ची को जेल भेजा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. दाउद के गुर्गे और 1993 में मुम्बई बम धमाकों के आरोपी इकबाल मिर्ची को ब्रिटेन की एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
लंदन:

दाउद इब्राहीम के गुर्गे और 1993 में मुम्बई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के आरोपी इकबाल मिर्ची को ब्रिटेन की एक अदालत ने गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मिर्ची को पुलिस ने 41 वर्षीय एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी बनाया है। सूत्रों ने बताया कि एसेक्स के रोमफोर्ड से मंगलवार को गिरफ्तार किए गए 61 साल के मिर्ची को आज यहां रेड ब्रिज मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मिर्ची पर पर नदीम कादिर नामक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद लंदन पुलिस ने मिर्ची से पूछताछ की। मुम्बई पुलिस को मिर्ची की मुंबई विस्फोटों और मादक पदाथरें की तस्करी सहित कई मामलों में तलाश है। दिल्ली में बुधवार को विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मिर्ची को प्रत्यर्पित कराने के लिए प्रक्रिया आरंभ की जा रही है। मिर्ची को संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया के 50 बड़े तस्करों में शामिल कर रखा है। वह मुंबई से 1989 में भाग निकला था। इस दौरान वह दुबई और लंदन में छिपता फिरता रहा। प्रवक्ता ने कहा था कि मिर्ची की गिरफ्तारी के लिए रेड कार्नर नोटिस जारी किया गया था जो जब भी वैध है इसका मतलब है कि वह वांछित व्यक्ति है और हम उसे भारत वापस लाने के लिए उसका प्रत्यर्पण चाहते हैं। उसके प्रत्यर्पण के लिए प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement