इजरायल-संयुक्त अरब अमीरात डील पर भड़का ईरान, बोला- UAE ने मुस्लिम देशों को दिया धोखा

खामेनई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, "संयुक्त अरब अमीरात ने इस्लामिक जगत, अरब देशों और फिलिस्तीन को धोखा दिया है."

इजरायल-संयुक्त अरब अमीरात डील पर भड़का ईरान, बोला- UAE ने मुस्लिम देशों को दिया धोखा

इजरायल के साथ डील करने पर ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई यूएई से नाराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनई (Ayatollah Ali Khamenei) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और इजरायल के बीच समझौते को लेकर यूएई पर मुस्लिम जगत के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है. खामनेई ने मंगलवार को आरोप लगाया कि संयुक्त अरब अमीरात ने ईरान के कट्टर विरोधी इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य करने के लिए जो समझौता किया है वो मुस्लिम जगत के साथ धोखा है. 

खामेनई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, "संयुक्त अरब अमीरात ने इस्लामिक जगत, अरब देशों और फिलिस्तीन को धोखा दिया है." ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा, "बेशक, यह विश्वासघात लंबे समय तक नहीं चलेगा, लेकिन इसका कलंक यूएई के साथ रहेगा." 

खामेनई ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि अमीरात को जल्द ही अहसास हो जाएगा और उसने जो किया है उसकी भरपाई करेगा." उन्होंने कहा, "संयुक्त अरब अमीरात के शासकों ने यहूदियों के लिए क्षेत्र के दरवाजे खोल दिए हैं और फिलिस्तीन के मामले की अनदेखी की है." अमीरात और इजरायल के बीच समझौते के बाद खामेनई की ओर से यह पहली प्रतिक्रिया आई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 13 अगस्त को इस समझौते की घोषणा की थी. 

Newsbeep

सऊदी अरब और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मध्य संयुक्त अरब अमीरात ने जनवरी 2016 में ईरान के साथ रिश्तों को कम करना शुरू कर दिया था. अरब की खाड़ी में पिछले साल हुए टैंकरों पर हमले के बाद ईरान और संयुक्त अरब अमीरात के बीच संबंध और बिगड़ गए थे. टैंकरों पर हमले के लिए अमेरिका ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया था.

वीडियो: ईरान से 233 भारतीयों को लेकर लौटा INS शार्दुल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com