सीरिया में आईएस पर हमला ब्रिटेन के हित में : कैमरन

सीरिया में आईएस पर हमला ब्रिटेन के हित में : कैमरन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन (फाइल फोटो)

लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ हवाई हमला ब्रिटेन के राष्ट्रीय हित में होगा। बीबीसी की रपट के मुताबिक कैमरन ने यह बात हाउस आफ कामंस में आईएस पर ब्रिटिश हमले की अनुमति देने के संदर्भ में कही।
 
उन्होंने इस बात को गलत बताया कि ऐसा करने से ब्रिटेन पर आतंकवादी हमले का खतरा और अधिक बढ़ जाएगा। उन्होंने सांसदों से कहा कि ब्रिटेन पहले से ही आईएस के निशाने पर है। इससे निपटने का एकमात्र तरीका यही है कि अभी तुरंत कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा, "ब्रिटेन अपनी सुरक्षा को अपने सहयोगियों को ठेके पर नहीं दे सकता।" उसे फ्रांस के साथ खड़े होना ही होगा। हाउस आफ कामंस में कुछ हफ्तों में इस पर मतदान होगा कि ब्रिटेन को सीरिया में हवाई हमलों में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं।
 
सांसदों ने 2013 में सीरिया सरकार की सेना के खिलाफ हवाई हमलों के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। लेकिन, बाद में इराक में आईएस पर हमले की इजाजत दे दी थी। कैमरन सरकार का कहना है कि यह अतार्किक है कि कार्रवाई को इराक तक सीमित रखा जाए, क्योंकि आईएस देशों के बीच की सीमाओं को नहीं मानता।
 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com